NCP नेता नवाब मलिक को मुंबई के जेजे अस्पताल में कराया गया भर्ती

मुंबई, महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। बता दें कि एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को ईडी कार्यालय से सुबह मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था। एनसीपी नेता नवाब मलिक दाऊद इब्राहिम मनी लान्ड्रिंग मामले में 3 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं।

गिरफ्तारी के विरोध में धरना

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राकांपा नेता और महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अन्‍य मंत्रियों ने गुरुवार को धरना दिया था। बता दें कि नवाब मलिक को बुधवार की रात ईडी की हिरासत में बितानी पड़ी थी। गुरुवार को मुंबई की एक अदालत ने राकांपा नेता और मंत्री नवाब मलिक की याचिका पर ईडी की हिरासत के दौरान घर का बना खाना और उनकी दवाएं लेने की अनुमति दे दी। कोर्ट ने कहा कि अब पूछताछ के दौरान उसके वकील भी मौजूद हो सकेंगे।

जानें पूरा मामला

ज्ञात हो कि नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई इकाई ने ड्रग्‍स के मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने ये कार्रवाई 15 फरवरी को मुंबई में अंडरवर्ल्ड इब्राहिम के सहयोगियों, कथित अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन को लेकर एक नया मामला दर्ज करने और उसके बाद हुई छापेमारी के बाद की थी। बता दें कि बीते दिनों 1993 के मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, भाई इकबाल कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट से जुड़े परिसरों सहित 10 स्थानों पर तलाशी ली गई थी।

कासकर को एजेंसी ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था जो पहले से ही जेल में बंद था। ईडी ने सलीम कुरैशी और पारकर के बेटे से भी पूछताछ की थी। ईडी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा इब्राहिम और अन्य के खिलाफ अपनी स्वतंत्र खुफिया जानकारी के अलावा दर्ज की गई हालिया प्राथमिकी पर आधारित है। गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत एनआईए ने अपनी आपराधिक शिकायत दर्ज की थी। मिली जानकारी के अनुसार दाऊद के भाई इकबाल कासकर से पूछताछ के बाद ईडी को नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के बारे में मालूम चला है। फिलहाल इकबाल ठाणे पुलिस की हिरासत में है। हसीना पारकर के बेटे से भी ईडी ने इस मामले में पूछताछ की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com