बिहार: आज से तेज चलेगी पछुआ हवा, इतने डिग्री और गिरेगा तापमान

बिहार में पछुआ हवा का प्रवाह बढ़ने लगा है। 10 से 15 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान गिरने लगा है। पिछले 24 घंटों में 14 शहरों के न्यूनतम और 15 शहरों के अधिकतम तापमान में कमी आई है। सबसे कम पारा पूसा में 7.8 डिग्री दर्ज किया गया। एक-दो जगहों पर घने कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शनिवार से सूबे में पछुआ के प्रवाह में और तेजी आएगी। इससे पारा दो से तीन डिग्री तक और नीचे आएगा। सुबह और शाम के अलावा दिन में भी ठंड बढ़ेगी।

ला नीना के प्रभाव से इस बार देर से आई है ठंड
ला नीना के प्रभाव से इस बार देशभर में ठंड की प्रवृत्ति में आंशिक बदलाव आया है। ठंड का आगमन देर से हुआ है, लेकिन कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। अभी ही बिहार के अधिकतर शहरों का तापमान सामान्य से नीचे आ गया है। तापमान में और गिरावट का अनुमान है। दो से तीन दिनों में इसका असर दिखेगा। मौसमविदों ने बताया कि इस साल देर तक ठंड के टिके रहने के आसार हैं। कोल्ड डे और कोल्ड वेब में भी वृद्धि हो सकती है।

पटना के दो विमान रद्द, नौ रहे लेट
पटना में मौसम साफ होने के बावजूद पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली स्पाइसजेट की पहली फ्लाइट एसजी 3723 गुवाहाटी से एक घंटा 20 मिनट देर से 9 बजकर 25 मिनट पर आई। शुक्रवार को जहां दो विमान रद्द रहे, वहीं 9 विमानों की आवाजाही देरी से हुई। गो एयर की दिल्ली और स्पाइसजेट की अमृतसर फ्लाइट दूसरे दिन शुक्रवार को भी रद्द रही। गो एयर की जी8-231 के यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया। स्पाइस की एसजी 3724 के यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली होते हुए अमृतसर भेजा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com