मौसम विभाग का पूर्वानुमान, कई इलाकों में आज आ सकती हैं तेज आंधी- बारिश

देश के विभिन्न इलाकों में मानसून का समय लगभग करीब आ गया है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। साथ ही हिमाचल प्रदेश के भी कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश की पूरी संभावना है। इसके अलावा तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी जिसके कारण मछुआरों को चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा उत्‍तराखंड, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, असम और मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, लक्षद्वीप और केरल और माहे में भी आज बारिश की संभावना है। वहीं उत्‍तर प्रदेश के 18 जिलों में भी बारिश हो सकती है। इन जिलों में बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर व आसपास के जिले हैं। 

मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी साझा की है। विभाग ने ट्वीट कर बताया, ‘जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर के मानसून मौसम में देश के विभिन्न इलाकों में सामान्य, सामान्य से कम व सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।’ इसके अलावा विभाग ने दक्षिण पश्चिम मानसून के दौरान बारिश को लेकर जताए गए पूर्वानुमान पर IMD के DGM डॉक्टर एम मोहपात्रा के प्रेजेंटेशन को भी ट्वीट किया है।

हिमाचल प्रदेश के छह जिलों कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमौर में 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड के पहाड़ों में भी अभी दो दिन और बारिश होती रहेगी। मैदानी इलाकों में भी आंधी के साथ बारिश के आसार बताए गए हैं। बता दें कि देश के विभिन्न इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण मौसम राहत दे रहा है। इस बीच गर्मी के साथ धूप भी होती है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com