दुनिया में कोरोना का कहर 72133741 करोड़ लोंग संक्रमित, 16 लाख से ज्यादा की हुई मौत

दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.21 करोड़ से अधिक हो गया है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 72,133,741 से अधिक के आंकड़े को छू रही है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 16 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में मौतों का आंकड़ा भी 3 लाख के पार हो गया है।  

देश के कई राज्यों में फाइजर की वैक्सीन पहुंचाने का काम तेज हो गया है। डोनाल्ड ट्रंप एडमिनिस्ट्रेशन के ऑपरेशन वार्प स्पीड के प्रमुख गुस्टावे पेरना ने बताया कि सोमवार को 145 जगहों पर फाइजर वैक्सीन की पहली खुराक पहुंचाई जाएगी।

इस बीच, ब्राजील सरकार ने वैक्सीनेशन प्लान जारी कर दिया है। इसके तहत देश की एक चौथाई आबादी को वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पहले चरण के लिए 10.08 लाख वैक्सीन जुटाई जाएगी। टीका लगाने में स्वास्थ्यकर्मियों, बुजुर्गों और आदिवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी। देश में अब तक 68 लाख से ज्यादा संक्रमित मिले हैं और 1.81 लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं। 

जर्मनी में अगले सप्ताह से कोरोना से जुड़ी पाबंदियां सख्त करेगा। इस पर रविवार को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल की राज्यों के नेताओं की बैठक में लिया जा सकता है। देश में पिछले छह हफ्तों से आंशिक लॉकडाउन लागू हैं। बार और रेस्तरां बंद हैं। हालांकि, स्टोर्स और स्कलों को खोला गया है।  

साउथ कोरिया में बीते 24 घंटे में संक्रमण के रिकॉर्ड 1030 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 1002 मामले लोकल ट्रांसमिशन के हैं। अब तक देश में 42 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं और 580 मौतें हुई हैं। बीते सप्ताह से यहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com