राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार किया स्वीकार, जो बाइडन ने जीता चुनाव

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार किया स्वीकार, जो बाइडन ने जीता चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माना कि चुनाव जो बाइडन ने जीता है। उन्होंने शायद पहली बार लिखा है कि वो (जो बाइडन) चुनाव जीते हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। ट्रंप अपने चुनावी धांधली के दावे से अब भी पीछे हटते नहीं दिख रहे हैं।

रविवार को डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि वो चुनाव जीते हैं, क्योंकि चुनाव में हेर-फेर हुई। तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में बहुमत से काफ़ी कम सीटें मिलने के बावजूद ट्रंप ने अब तक आधिकारिक रूप से अपनी हार स्वीकार नहीं की है। उन्होंने कुछ प्रमुख राज्यों में क़ानूनी लड़ाई शुरू की है, लेकिन अब तक वे अपने दावों को सही साबित करने वाले सुबूत पेश नहीं कर पाये हैं। यही वजह है कि अब तक की क़ानूनी लड़ाई में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है।

शुक्रवार को ही व्हाइट हाउस की प्रवक्ता केली मैकनैनी ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भरोसा है कि वो राष्ट्रपति रहेंगे और उन्हें दूसरा मौका मिलेगा।

ट्रंप के समर्थक विरोधी प्रदर्शकारियों से भिड़े-

वहीं, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में गड़बड़ी होने के दावों के समर्थन में हजारों की संख्या में लोग वाशिंगटन की सड़कों पर उतर आए और इस दौरान हिंसा भी हुई। राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को विजेता घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद शनिवार को ‘मिलियन मागा मार्च निकाला गया जो दिन भर शांतिपूर्ण रहा लेकिन रात होते- होते ट्रंप के समर्थकों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गईं। व्हाइट हाउस से महज पांच ब्लाक दूर शनिवार रात को प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़प हुई। खबरों के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान 20 वर्षीय एक व्यक्ति को किसी ने चाकू मार दिया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com