PTI2_25_2019_000127B

कोरोना वायरस मानव से मानव के संपर्क में आने वाला महारोग: CM ममता बनर्जी

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अगल-अलग राज्यों से अब तक 75 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

वहीं, पंश्चिम बंगाल में इस संक्रमण से किसी के चपेट में आने की पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना के जाने तक हाथ ना मिलाए मिलाएं, नमस्ते करें.

उन्होंने कहा कि एक दूसरे के संपर्क में आने से लोग संक्रमित हो रहे रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मानव से मानव के संपर्क में आने वाली चीज है न कि जानवरों से मानव में फैलती है.

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. हमें बैठकें आयोजित नहीं करने के लिए कहा गया है. इस कारण हम कार्यक्रम कम कर रहे हैं.

ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम अंतिम समय में कार्यक्रम रद्द नहीं कर सकते हैं, क्योंकि दूर से आने वाले लोग इससे परेशान होते हैं. हमें एडवाइजरी मिली है. भारत सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए उचित कदम उठाए हैं. उन्होंने कोई खेल सभा का आयोजन नहीं करने को कहा है.

कार्यक्रम के दौरान ममता ने कहा कि हमने युवा विजेताओं को पुलिस की नागरिक स्वंयसेवी टीम का हिस्सा बनने का मौका दिया है. मुझे क्लबों पर गर्व है और हम इतिहास के साक्षी रहे हैं.

हमारा क्लब उसी दिशा में काम कर रहा है. सीएम ममता ने पुलिस से कहा कि क्लबों के लिए कोई धन बांटा नहीं जाएगा, पैसा क्लबों को भेजा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी सभा नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा, मैं उन सभी टीमों को बधाई देना चाहती हूं जो आईएसएल में रही हैं. इस मौके पर सीएम ममता ने कहा, हम डोमर जाला स्टेडियम का नाम बदलकर डोमर जाला सेलन मन्ना स्टेडियम रख रहे हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के दिल्ली में 6, हरियाणा में 14, केरल में 17, राजस्थान में 3, तेलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में 1, जम्मू-कश्मीर में 1, पंजाब में 1, कर्नाटक में 4 और महाराष्ट्र में 11 मामले सामने आए हैं. वहीं इस संक्रमण से कर्नाटक में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com