श्रीलंका के दिगगज ऑलराउंडर को सेना में मेजर का पद मिला

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी उन कुछ क्रिकेटर्स में से हैं जो कि अपने देश की सेना के साथ जुड़े हुए हैं।

विश्व कप विजेता कप्तान कपिल और धोनी को जहां भारतीय आर्माी में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि मिली है, वहीं तेंदुलकर भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन हैं। अब श्रीलंका के थिसारा परेरा भी इसी राह पर चल पड़े हैं।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर परेरा श्रीलंका की थल सेना में शामिल हो गए हैं। परेरा ने गाजाबा रेजिमेंट को बतौर मेजर ज्वाइन किया है। 30 साल के परेरा ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिल्वा के आमंत्रण पर उन्होंने सेना ज्वाइन किया है।

कोलंबो गैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक परेरा को गाजाबा रेजीमेंट में मेजर पद पर नियुक्ति मिली है। उन्हें औपचारिक तौर पर श्रीलंका आर्मी वॉलंटियर फोर्स में शामिल कर लिया गया है।

पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल ने भी इस साल की शुरुआत में श्रीलंका आर्मी वालंटियर फोर्स ज्वाइन किया था। उन्होंने आर्मी क्रिकेट टीम से खेलने के लिए ये प्रस्ताव स्वीकार किया था।

30 साल के परेरा ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट, 161 वनडे और 79 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 203, वनडे में 2210 और टी-20 में 1169 रन बनाए हैं। इन तीन फॉर्मेट्स में परेरा ने क्रमश: 11, 171 और 51 विकेट लिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com