राशिफल 4 जुलाई 2019 का, मिथुन राशि वालों की परेशानी दूर होगी….

 

मेष राशि- आज घर में मित्र के आगमन से खुशी का माहौल होगा । आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मिठास आयेगी । आज आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं । आपको काम में सक्सेस भी मिलेगी । आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा पहुंचा सकती है । कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे । आज शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा । सूर्यदेव को जल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।

वृष राशि – आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव आ सकते हैं । आज शाम को किसी फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बना सकते हैं । स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य है । पढ़ाई के प्रति आपकी रूचि थोड़ी कम हो सकती है । भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है । नये टेंडर से आपको बड़ा मुनाफा हो सकता है । घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी हो सकती है । पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी ।

मिथुन राशि – आज कारोबार को बढ़ाने के लिए आपको नया सुझाव मिल सकता है । आप लवमेट के साथ किसी पहाड़ी इलाके में घूमने का प्लान बनायेंगे। आज किसी सामाजिक कामकाज में आप ज्यादा बिजी हो सकते हैं, लेकिन आपको काम में सफलता जरूर मिलेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा । ऑफिस में कलिग्स आपकी काम में पूरी मदद करेंगे । आपकी यात्रा सुखद रहेगी। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा । आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी । अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, रिश्ते मजबूत होंगे ।

कर्क राशि – आज आपका लक आपके साथ रहेगा। ऑफिस में आज सभी काम समय पर पूरे होंगे । आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा । जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जायेंगे । आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे । घर पर अचानक से कई मेहमान आ सकते हैं, जिससे घर के वातावरण में एकदम से बदलाव आ जायेगा । जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी । समाज में लोग आपके काम की सराहना करेंगे। शनि स्तोत्र का पाठ करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा ।

 सिंह राशि – वालों आज आप ऑफिस में अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा । उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है । स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सतर्क रहने की जरूरत है । नियमित योग करने से आप स्वस्थ बने रहेंगे । बिजनेस में आपको लाभ मिल सकता है, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। किसी से मित्रता पहले उसके व्यवहार को समझ लें, तो बेहतर होगा। आज बाहर खाना खाने से बचें, तला-भूना खाने से परहेज करें ।  आज के दिन काले तिल का दान करें, आपके सभी काम पूरे होंगे।

 कन्या राशि – आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा । आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा । सोचे हुए काम पूरे हो जायेंगे। आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आज दूसरे लोग आपकी बातों को अच्छे से समझ लेंगे। ऑफिस में सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे । आपको अच्छे काम के लिये इंसेंटिव मिल सकता है। जो लोग स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है । आज कुछ समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में भी बीतेगा। किसी मोची या लौहार को नमस्कार करें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी ।

तुला राशि – आज मेहनत के बल पर आपको धन लाभ हो सकता है । दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आपको कैंसिल करना पड़ सकता है । किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखें, आपके लिये अच्छा होगा। संतान के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी । आपके ऊपर कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, लेकिन आप सब चीज़ों को अच्छे से मैनेज कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक बने रहेंगे। पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सफलता के मार्ग खुलेंगे। ब्राह्मण को भोजन कराएं, आपके साथ सब अच्छा होगा । 

वृश्चिक राशि – आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा । परिवार के साथ किसी मंदिर में जा सकते हैं । इस राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है । किसी दूसरी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है । जो बच्चे घर से दूर रहकर किसी कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । आप किसी सरकारी नौकरी के लिए चयनित भी हो सकते हैं । किसी को उधार दिया हुआ धन आज आपको वापस मिल सकता है। पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं, जीवन में सबका सहयोग मिलता रहेगा ।

धनु राशि –  आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे । दोस्तों के साथ मिलकर कोई काम करने से आपको ख़ुशी मिलेगी । आज जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा। आपका व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा । कुछ लोग आपसे किसी काम के लिये अपेक्षाएं लगा सकते हैं। आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा । अगर आज आप राजनीति से जुड़ा कोई काम करने जा रहे है तो आपको सफलता मिलेगी । आपके घरेलू काम अच्छे से पूरे होंगे। आज सही योजना के तहत करियर में बदलाव लायेंगे । मंदिर में घी की डिब्बी दान करें, परिस्थितियां आपके अनुकूल बनेंगी । 

मकर राशि –  आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी । धन लाभ के नये रास्ते खुले नज़र आयेंगे। किसी कोई उधार दिया पैसा आज वापस मिलने की उम्मीद है। आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला भी रहेगा। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी चाहिए । इससे आपको सफलता मिलेगी । जो लोग स्टेशनरी के बिजनेस से जुड़े हैं, उनको आज लाभ मिल सकता है । कामकाजी महिलाओं को कोई छोटा उद्योग शुरू करने में घर वालों का सहयोग प्राप्त होगा । अपने पितरों का आशीर्वाद लें, परिवार में खुशियों का आगमन होगा ।

कुंभ राशि – वालों आज परिवार में मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी । इस राशि के कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा । सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी । किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए लाभदायक होगी । भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध बेहतर होंगे । अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो सकता है। आपका स्वास्थ्य फिट एण्ड फाइन रहेगा । किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा ।

मीन राशि – वालों आज पारिवारिक खुशियों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने की आदत से आपकी खुशियों पर पानी फिर सकता है। बेहतर होगा आज के दिन गुस्सा करने से बचे रहें। दूसरे लोगों से मिलना-जुलना आपके लिये फाययेमंद होगा। बच्चे किसी काम के लिये आपके मदद मांग सकते हैं। आपको उनकी मदद करके अच्छा लगेगा। आपको कुछ नया सिखने का मौका मिलेगा । स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए । काली उड़द का दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी ।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com