मोटापा कम किया जाता है यहाँ शरीर पर आग लगाकर

आज के समय में मोटापा लगभग हर इंसान के लिए एक समस्या बनता नजर आ रहा हैं। जिसके चलते इंसान कई दवाइयों का सेवन करता है और मेहनत करता हैं। लेकिन फिर भी कुछ असर नहीं होता है तो ऑपरेशन की नौबत आ जाती हैं। इसी मोटापा कम करने के क्रम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी जगह के बारे में जहां मोटापा कम करने के लिए एक अलग ही तरीका अपनाते हैं। इस जगह पर मोटापा कम करने के लिए लोग न तो डाइट चार्ट फॉलो करते हैं और न ही वर्कआउट, बल्कि वह लोग शरीर पर आग लगाकर मोटापा कम करते हैं। आइये ओर बताते हैं इसके बारे में। 

मोटापा कम करने का यह नायाब और अजीबो-गरीब तरीका चीन के लोग अपनाते हैं। चीन के रहने वाले 11 साल के ली हैंग इस ट्रीटमेंट के माध्यम से अपना वजन कम कर रहे हैं। दरअसल, ली हैंग को ‘प्रेडर विली सिंड्रोम’ नाम की बीमारी है। इस बीमारी में व्यक्ति जितना खाता है उसका उतना ही वजन बढ़ता है। इसी कारण ली कोई अन्य ट्रीटमेंट नहीं ले सकते। ली का वजन कम करने के लिए डॉक्टर्स शरीर पर आग लगाकर फैट को जला रहे हैं। इस तरह के ट्रीटमेंट का नाम ‘हुओ लियो’ है। चीन के लोगों के लिए यह ट्रीटमेंट आम बात है।

इस ट्रीटमेंट से वजन कम करने के लिए पहले व्यक्ति के शरीर पर गीला टॉवल रखा जाता है। इसके बाद उस पर आग लगा दी जाती है। ऐसा करने से शरीर का फैट कम होता है। इस ट्रीटमेंट को करने से कुछ महीनों में ही काफी हद तक चर्बी कम की जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com