मूर्ति विसर्जन के दौरान तीन सगे भाईयों सहित चार की मौत

UP के धौलपुर में गांव मैनारा जाट निवासी तीन सगे भाईयों की डूबने से मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब गांव के लोग देवी की प्रतिमा का विसर्जन कर रहे थे। वहीं एक और हादस में एक युवक की मौत हो गई।

img_20161012044555

मंगलवार को जिले में हुए दो अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। हाइवे पर बरैठा के समीप पार्वती नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान उत्तरप्रदेश के गांव मैनारा जाट निवासी तीन सगे भाईयों की डूबने से मौत हो गई, वहीं शहर के गुलाब बाग चौराहे पर प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे ग्रामीणों के समूह में से एक युवक टै्रक्टर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
बरैठा चौकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उत्तरप्रदेश के थाना सदर बाजार आगरा के गांव मैनारा जाट के ग्रामीण सोमवार दोपहर को प्रतिमा विसर्जन के लिए पार्वती नदी पर आए थे। विसर्जन के दौरान गांव के कुछ युवक नदी में उतर गए। इस बीच चार सगे भाई नदी में डूबने लगे, जिनमें से तीन गहरे पानी में चले गए, जबकि एक जने को मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बमुश्किल बचाया।
घटना में राहुल (20), नीरज (19) व भारती (17) निवासी मैनाराजाट थाना सदर बाजार की नदी में डूबने से मौत हो गई। करीब आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव नदी से बाहर निकाले जा सके। पुलिस ने बताया कि परिजन बिना पोस्टमार्टम के ही शवों को घर ले गए। मौके पर मनियां सीओ, तहसीलदार भी पहुंच गए।
वहीं शहर के गुलाब बाग चौराहे पर सोमवार दोपहर ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की मौत गई। युवक अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ चंबल नदी में देवी प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहा था कि रास्ते में यह हादसा हो गया। घटना के बाद ग्रामीण ट्रैक्टर पर रखी प्रतिमा को छोड़कर भाग गए। घटना का मामला निहालगंज थाने में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ दर्ज कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि लुहारी गांव के ग्रामीण चंबल नदी में प्रतिमा विसर्जन के लिए ट्रैक्टर-ट्राली में बैठकर नाचते गाते आ रहे थे। शहर के गुलाब बाग चौराहे के समीप कलक्टर निवास के सामने ट्रैक्टर की चपेट में आने से बबलू (20) पुत्र रामप्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार ग्रामीण प्रतिमा को छोड़कर भाग गए। 
बाद में पुलिस ने मौके पर खड़े दो ट्रैक्टरों को अपने कब्जे में लिया और शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं घटना को लेकर गिर्राज सिंह पुत्र राधेश्याम लोधा निवासी लुहारी ने निहालगंज थाने में ट्रैक्टर चालक पर लापरवाही व तेज गति से ट्रैक्टर चलाकर युवक को कुचलने देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com