किडनी को हमेशा स्वस्थ रखते हैं ये हर्ब्स

किडनी को हमेशा स्वस्थ रखते हैं ये हर्ब्स

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोग किडनी से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. किडनी हमारे शरीर का एक बहुत ही अहम हिस्सा होती है, जो हमारे शरीर से विषाक्त तत्वों को बाहर निकालने में सहायता करती है. यह हमारे शरीर को बीमारियों से बचाती है. इसीलिए किडनी का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी जड़ी बूटियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनी डाइट में शामिल करने से आप कितनी से जुड़ी समस्याओं से बचे रह सकते हैं. किडनी को हमेशा स्वस्थ रखते हैं ये हर्ब्स

1- अजमोद हर्ब में भरपूर मात्रा में लूटेओलिन एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो हमारे शरीर से विषैले पदार्थ फ्री रेडिकल को बाहर निकालने का काम करता है.  इसके अलावा अजमोद में विटामिन A और C की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो किडनी को स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं. 

2- अगर आप अपनी किडनी को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो धतूरे की जड़ का सेवन करें. धतूरे की जड़ खून साफ करके शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले एसिड और विषैले तत्वों को बाहर निकालती है. जिससे किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है. 

3- करौंदा  मैं भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो किडनी से यूरिक एसिड को बाहर निकालने में मदद करती है. इसके सेवन से आपकी किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com