#बड़ी खबर: अप्रैल से शुरू होगा देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक, इंडिया पोस्ट देगा कई सर्विस फ्री

#बड़ी खबर: अप्रैल से शुरू होगा देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक, इंडिया पोस्ट देगा कई सर्विस फ्री

अप्रैल से पूरे देश में देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक अपनी सर्विस शुरू कर देगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक इसके जरिए सभी नागरिकों को कई सारी सेवाएं फ्री में देगा। यह पेमेंट बैंक देश के सभी पोस्ट ऑफिस में खोला जाएगा। पूरे देश में इस वक्त इंडिया पोस्ट के 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस हैं। 650 भुगतान बैंक उनकी सहायता करेंगे। #बड़ी खबर: अप्रैल से शुरू होगा देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक, इंडिया पोस्ट देगा कई सर्विस फ्रीमिलेंगी यह सर्विस फ्री

इसके तहत एक लाख रुपये तक का बचत खाता, 25 हजार तक की जमा राशि पर पर 5.5 फीसदी ब्याज, चालू खाता और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं आधार भुगतान का पता बन जाएगा। एक बार सेवा शुरू होने के बाद आईपीपीबी देश का सबसे बड़ा वित्तीय सेवा नेटवर्क बन जाएगा। 

शहर, गांव में पोस्ट मैन पहुंचाएंगे डिजिटल सर्विस

पोस्ट मैन और ग्रामीण डाक सेवक शहरी और ग्रामीण इलाकों में डिजिटल भुगतान सेवा पहुंचाएंगे। 2015 में आरबीआई ने भारतीय पोस्ट को भुगतान बैंक के रूप में काम करने की सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। 

एटीएम कार्ड, एलर्ट मैसेज मिलेगा फ्री
देश के अन्य बैंक अपने एटीएम कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा के लिए चार्ज करते हैं,  लेकिन पोस्टऑफिस पेमेंट बैंक के कस्टमर को एटीएम लेने के लिए अपने किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा। .

इसी तरह मोबाइल अलर्ट के लिए भी बैंक कोई चार्ज नहीं लेगा। अभी ज्यादातर बैंक 25 रुपए से लेकर 50 रुपए तक एसएमएस अलर्ट के लिए चार्ज लेते हैं। इसी तरह क्वार्टरली बैलेंस मेंटेन करने के लिए भी कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com