8 मार्च को CM पिनराई विजय के वाहन स्कॉर्ट में महिला कमांडो की ड्यूटी होगी: केरल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर केरल में पुलिस स्टेशनों के प्रबंधन से लेकर ट्रेन के संचालन की जिम्मेदारी महिला कर्मियों को सौंपी जाएगी.

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को 8 मार्च को महिला दिवस पर महिला पुलिसकर्मियों को स्टेशन हाउस अधिकारियों की ड्यूटी सौंपने का निर्देश दिया है. इस मौके पर ज्यादा संख्या में पुलिस स्टेशनों का प्रबंधन महिला एसएचओ करेंगी.

केरल पुलिस प्रमुख ने एक निर्देश में कहा, महिला एसएचओ के नहीं होने पर पुलिस थानों में सीनियर सिविल पुलिस ऑफिसर्स ड्यूटी पर रहेंगे.

वहीं, महिला दिवस पर मुख्यमंत्री पिनराई विजय के वाहन स्कॉर्ट में महिला कमांडो की ड्यूटी होगी. इसके अलावा नॉर्थ ब्लॉक में सीएम के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस को महिला पुलिस गार्डों को सौंपा जाएगा.

केरल की महिला और बाल विकास मंत्री केके शैलजा ने कहा, पहली बार महिला दिवस के मौके पर ट्रेन को पूरी तरह महिलाएं चलाएंगी. 8 मार्च सुबह 10:15 बजे एर्नाकुलम से रवाना होने वाली ‘द वेनाड एक्सप्रेस’ को महिलाएं चलाएंगी.

वहीं लोको पायलट से लेकर सहायक लोको पायलट, पॉइंट्समैन, गेटकीपर और ट्रैकवूमन तक सभी महिलाएं होंगी. यहां तक कि टिकट बुकिंग कार्यालय, सूचना केंद्र, गाड़ी और वैगन को भी महिलाएं ही मैनेज करेंगी. वहीं, सिक्योरिटी रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की प्रभारी भी महिला अधिकारी ही होंगी.

मंत्री ने कहा, यह राज्य के लिए बेहद गर्व की बात है. महिलाएं तिरुवनंतपुरम से वेनाड तक वेनाड एक्सप्रेस 16302 और एर्नाकुलम से शोरन का कार्यभार संभालेंगी.

वहीं, एर्नाकुलम साउथ स्टेशन से निकलने वाली ट्रेन की महिला कर्मचारियों के लिए रेलवे की तरफ से सुबह 10:15 बजे एक रिसेप्शन की भी व्यवस्था की जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com