5 नवंबर 2019 आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता

 

मेष

खुशहाल जीवन जिएं इससे आप अच्छा स्वास्थ्य और जोश सुनिश्चित कर पाएंगे। आपका स्वास्थ्य काफी हद तक आपके अवचेतन्य मन की स्थिति से जुड़ा है। सकारात्मक ऊर्जा और आशावाद आपको सभी प्रकार की बीमारियों से बचाने में सहायता करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपको आराम और विश्राम के लिए पर्याप्त समय मिलता रहें।

वृष

आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है इसलिए अपने आपको अधिक न थकाएं । छोटी मोटी बीमारियों और थकान की संभावना है। एलर्जी और वायरल संक्रमण के प्रति सावधानी बरतें। उचित औषधि और पूर्ण विश्राम अति आवश्यक है ।

मिथुन

स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई चिंता की बात नहीं है। आज आप ऊर्जा और नये आशावाद से भरा महसूस करेंगे। प्रकृति के अनुकूल जीवन शैली में बदलाव लाने के प्रयास लाभदायक परिणाम देंगे। काम और मनोरंजन के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है ।

कर्क

स्वास्थ्य में सुधार होगा। तनाव और कोलाहल के एक लंबा दौर पूर्ण होने के बाद आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप तरोताजा और प्रसन्न महसूस करेंगे। अपनी स्वास्थ्य और फिटनेस प्रणाली में पूर्ण परिवर्तन लाने के लिए आज का दिन सबसे अच्छा और अनुकूल है।

सिंह

आपकी सेहत बढ़िया रहेगी । आप तगड़ा महसूस करेंगे और आपकी शारीरिक सहनशक्ति उम्दा होगी। आने वाले दिनों में अपने शरीर को निरोगी और तंदरुस्त रखने को प्राथमिकता दें इससे आप आकस्मिक होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं से बचें रहेंगे। कोई नयी स्वास्थ्य प्रणाली आरम्भ करना बुद्धिमानी होगी।

कन्या

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपकी हालत बहुत खराब रहेगी। अशांत मन और न्यून रोग प्रतिरोधक शक्ति से आप परेशान रहेंगे।आप पित्त संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते है। आप काफ़ी सुस्त और कमज़ोर महसूस करेंगे इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला

आकस्मिक लाभ होने की संभावना अधिक हैं। किसी अनुकूल संपर्क के कारण आप अतिरिक्त आय अर्जित करने में सक्षम हो पाएंगे। मित्र और सहकर्मी आपके प्रयासों में आपका समर्थन करेंगे। आपको अपने कार्य क्षेत्र में असीम विजय प्राप्त होने की संभावना है।

वृश्चिक

इस समय अपने व्यवसायिक तथा व्यक्तिगत जीवन में रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए आप विशेष रूप से प्रेरित हो सकते हैं। अपने जीवन में कुछ परिवर्तन और सुधार लाने की सख्त जरूरत आप महसूस करेंगे।

धनु

पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंध सुदृढ़ होंगे। घर पर विश्राम करने के लिए आज अच्छा समय है। सभी प्रकार की टकराव की स्थितियों से बचें। कुछ घरेलू वस्तुओं की खरीद संभव है।

मकर

आज एक नई स्वास्थ्य व्यवस्था की शुरुआत करने के लिए एक उत्तम दिन है। जीवन शैली बदलने के लिए किए गये प्रयास सफल परिणाम देंगे। मैदानी गतिविधियों से आपको लाभ होगा। योग और ध्यान से आपको मन की शांति मिलेगी।

कुंभ

आज आप ऊर्जा का आवेग अनुभव करेंगे और संभवतः एक नये मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। फाइबर युक्त भोजन ग्रहण करें। अपने आपके लिए कुछ वक्त निकालें।

मीन

भारी भोजन करने से बचें वरना पेट सम्बन्धी समस्याओ की संभावना है। आज चिंताएं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बन सकती है। उदासीनता की प्रवृत्ति बनी रहेगी। गाड़ी चलाते और यात्रा करते समय सतर्क रहने की आवश्यकता है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com