4700 पदों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा का सप्लीमेंट्री रिजल्ट आएगा

शिक्षक भर्ती परीक्षा के सप्लीमेंट्री रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। शिक्षा विभाग पहले चरण की शिक्षक भर्ती के बाद खाली रह गए पदों का ब्यौरा बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) को भेज दिया है। पहले चरण की भर्ती प्रक्रिया के बाद कुल 4700 सीट खाली रह गए हैं। शिक्षा विभाग के इसी ब्यौरे का इंतजार बीपीएससी के अधिकारी कर रहे थे। संभावना है कि जल्द ही शिक्षक भर्ती के पहले चरण का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी कर सकता है। 

7 दिसंबर से पहले ही सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की तैयारी
दरअसल, गुरुवार को शिक्षा विभाग और बीपीएससी के अधिकारियों के बीच अहम बैठक हुई। इसमें शिक्षा विभाग की ओर से खाली रह गए पदों का ब्यौरा बीपीएससी को सौंपा गया। सूत्रों की मानें तो बीपीएससी दूसरे चरण की परीक्षा यानी 7 दिसंबर से पहले ही सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है। 

एक लाख 20 हजार 336 अभ्यर्थियों का रिजल्ट दिया गया था
शिक्षा विभाग सूत्रों का कहना है कि पहले चरण की भर्ती प्रक्रिया में 4700 पद खाली रह गए। वैसे अभ्यर्थी जिनका एक से अधिक लेवल की परीक्षा में रिजल्ट आया था। यानी एक अभ्यर्थी जिनका प्राथमिक और माध्यमिक या उच्च माध्यमिक में रिजल्ट आ गया था। नियमानुसार यह अभ्यर्थी किसी एक स्तर के स्कूल में ही योगदान कर सकते थे। इसलिए पद खाली रह गए। बता दें कि करीब 8 लाख अभ्यर्थी पहले चरण की परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से एक लाख 20 हजार 336 अभ्यर्थियों का रिजल्ट दिया गया था।

अभ्यर्थी लगातार सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे
बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थी लगातार सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे थे। अभ्यर्थियों ने तो आंदोलन तक कर दिया था। इसके बाद बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की बात कही थी। बुधवार को भी अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के बाहर पहुंच थे और जमकर प्रदर्शन किया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com