4 नवंबर 2019 आज आप अच्छी सेहत बनाए रखने में सक्षम रहेंगे

 

मेष 

अपच और वेदना कष्ट का कारण बन सकते हैं। अधिक खाने से आज पेट के रोग सहित कई समस्याएं होने की संभावना हैं। अतः यथोचित मात्रा में भोजन करें। आहार में फेर बदल करने से आप को काफी मदद मिल सकती है। किसी खेल या अन्य बाहरी गतिविधि में अपना हाथ आज़माने की कोशिश करें।

वृषभ

आप ऊर्जावान और पुनर्जागृत महसूस करेंगे । आप अच्छी सेहत को बनाए रखने में सक्षम रहेंगे । योग द्वारा आप अच्छा आरोग्य प्राप्त कर सकते हैं। पत्तेदार सब्जिया शारीरिक सहनशक्ति बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। अच्छी नींद भी आंतरिक शक्ति और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि लाने में सहायक होंगी ।

मिथुन

अब आप पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उत्साह से भरे हैं । आपकी शारीरिक सहनशक्ति उत्तम रहेगी । आज सेहत से संबंधित कोई भी मसला आप को परेशान नहीं कर सकता । बस अपने आहार और दैनिक आदतों के प्रति सावधान रहना होगा । अस्वास्थ्यकर स्थानों से बचें ।

कर्क

आज व्यापारियों और पेशेवर लोगों के लिए बहुत अच्छा दिन रहेगा. मुनाफ़े और ग्राहकों में वृधि होगी. नौकरीरत व्यक्ति वेतन में वृद्धि या पदोन्नति से संबंधित अच्छी खबर की उम्मीद रख सकते हैं। तथापि पैसे उड़ाने में अधिक लालसा न करें.

सिंह

आप को अपने काम के लिए मान्यता और पुरस्कार प्राप्त होंगें। सहकर्मी और मातहत आपके लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार साबित होंगें । सकारात्मक और रचनात्मक पहल करने के लिए समय अच्छा है। आराम और सुख सुविधाओं का आनंद लेने के लिए आप के पास पर्याप्त संसाधन रहेंगें ।

कन्या

आप को गर्दन के निचले हिस्से, कंधे और बाहों में दर्द हो सकता है। छोटे भाई-बहनों का स्वास्थ्य भी तनाव का कारण बन सकता है। आयुर्वेदिक उपचार या मालिश से आपको राहत मिल सकती है। किसी भी प्रकार के नशे की लत से दूर रहें।

तुला

आज आप तरोताजा और तन्दुरुस्त होने की ख़ुशी महसूस करेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या नहीं दिख रही है। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी कसरत प्रणाली में श्वास सम्बन्धी व्यायाम शामिल करना चाहिए। संतुलित आहार का सेवन जरूरी है। मसालेदार और तेलयुक्त भोजन से बचें।

वृश्चिक

चिकित्सा निदान पर कुछ पैसे खर्च हो सकते है। आप को अस्पताल भी जाना पड़ सकता है। आप फ़ूड पोइज़निंग से पीड़ित हो सकते है। खाने की आदतों में लापरवाही पेट सम्बन्धी परेशानियों को जन्म दे सकती हैं। आहार में थोड़ा परिवर्तन करने से इस समस्या का हल किया जा सकता है।

धनु

आप अपने आप को अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पायेंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें।

मकर

आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा पायेंगे। आप सक्रिय रहेंगे। आप की रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होगी। जीवन शैली बदलने के प्रयास सफल परिणाम देंगे।

कुम्भ

आज आप के अंदर ऊर्जा का आवेग है और संभवतः एक नये मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। आप को सेहत का ऐसा नया साथी मिल जायेगा जो स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा।

मीन

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप ऊर्जावान रहेंगे। आज कोई आपको एक नयी आहार योजना या नया व्यायाम प्रणाली शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा। लंबी सैर पर जाना आप के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com