27 अप्रैल से अगले पांच दिन तक दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार, जानें अगले 5 दिनों का हाल..

राजधानी में बीते एक सप्ताह से मौसम सुहाना बना हुआ है। 27 अप्रैल से अगले पांच दिन तक दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। बुधवार को जहां दिल्ली में बादल छाए रहेंगे तो वहीं गुरुवार से लेकर सोमवार तक कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होगी। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। इस दौरान देश के अलग-अलग इलाकों में भी बारिश हो सकती है। बारिश हो जाने के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकती है।

आगामी एक मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार के मुकाबले मंगलवार को अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री था तो वहीं मंगलवार को यह 34.9 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। इसी तरह सोमवार को जहां न्यूनतम तापमान 19 डिग्री था तो वहीं मंगलवार को यह 20.4 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। राजधानी में गुरुवार और शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, 29 और 30 अप्रैल को तेज हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

कितना रहेगा अधिकतम तापमान
दिल्ली-एनसीआर इलाके में बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है। यह राहत कई दिनों तक रहने के आसार हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश और बादल के कारण दिल्ली-एनसीआर के इलाकों का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इस दौरान इलाके का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

गुरुवार और शुक्रवार को हो सकती है बारिश
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इस दौरान एनसीआर इलाके में तेज हवा के साथ बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के साथ ही देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश देखने को मिली है जिससे दूसरे इलाकों में भी गर्मी से राहत मिली है। आसपास के इलाकों में भी तापमान में कमी देखी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com