26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने 25 आरोपियों की पहचान की

गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने 25 आरोपियों की पहचान कर ली है। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्ध आरोपियों की पहचान तस्वीरों के जरिए की है। 200 से अधिक वीडियो फुटेज देखने के बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से इन आरोपियों की पहचान की है। इसमें दीप सिद्धू की भी तस्वीर शामिल है। 

वहीं हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने आम लोगों और मीडिया से वीडियो और फोटो शेयर करने की अपील की थी। जिससे लाल किला हिंसा में शामिल उपद्रवियों की पहचान हो सके। जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में आमलोगों ने दिल्ली पुलिस को हिंसा से जुड़े वीडियो दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर इन वीडियोज और तस्वीरों की जांच की। जिसके बाद 25 संदिग्ध उपद्रवियों की पहचान हो सकी। इन उपद्रवियों के खिलाफ इन तस्वीरों की मदद से आगे की कार्रवाई की जाएगी। तस्वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं. इससे साफ होता है कि हिंसा को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। 

वहीं गुरुवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लाल किले पर हिंसा फैलाने और फेसबुक लाइव कर रहे दिल्ली के रहने वाले धर्मेंद्र सिंह हरमन को गिरफ्तार कर लिया है। वह अपनी कार की छत पर बैठकर लाल किले के अंदर से भीड़ को उकसा रहा था। लाल किला हिंसा में यह दूसरी गिरफ्तारी है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लाल किले के गुनहगारों पर इनाम की घोषणा कर दी है। दीप सिद्धू समेत चार की गिरफ्तारी पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी. भड़की हिंसा में एक किसान की मौत हो गई थी। सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल हुए थे। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एसआईटी मामले की जांच कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com