250 मिलियन ई-मेल अकाउंट, वायरस ट्रिकबोट ने चुराए

दुर्भावनापूर्ण ट्रिकबॉट सॉफ़्टवेयर ने कई देशो से 250 मिलियन ई-मेल खातों को चुरा लिया है, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन, कनाडा और अन्य की सरकारें भी शामिल हैं। यह सॉफ्टवेयर नया नहीं है, यह 2016 से प्रचलन में है।

डीप इंस्टिंक्ट के साइबर सुरक्षा शोधकर्ताओं के अनुसार, ट्रिकबोट एक ई-मेल खाते का विश्लेषण करता है, उन संपर्कों को इकट्ठा करता है जो फैल रहे हैं। शोधकर्ता इस दृष्टिकोण को ट्रिकबॉस्टर कहते हैं, खाता अपहरण के बाद, यह दुर्भावनापूर्ण ईमेल भेजता है, और फिर उन्हें आउटबॉक्स और ट्रैश फ़ोल्डर से निकाल देता है।

हाल ही में एक जांच में, डीप इंस्टिंक्ट ने एक डेटाबेस खोजा है जिसमें 250 मिलियन समझौता ईमेल पते हैं। कंपनी की रिपोर्ट है कि लाखों का स्वामित्व सरकारों के पास है।

डेटाबेस में 25 मिलियन से अधिक जीमेल खाते, 19 मिलियन याहू और 11 मिलियन हॉटमेल शामिल हैं। एओएल और एमएसएन खातों को भी नुकसान उठाना पड़ा। डीप इंस्टिंक्ट नोट्स कि ट्रिकबोट इन सभी खातों का उपयोग अन्य मैलवेयर फैलाने के लिए करता है।

टेकक्रंच साइट की रिपोर्ट है कि शोधकर्ताओं ने पहली बार 25 जून को ट्रिकबॉस्टर का पता लगाया। डीप इंस्टिंक्ट अभी भी अधिकारियों के साथ जानकारी की जांच और आदान-प्रदान कर रहा है। जैसा कि कंपनी ने कहा, ट्रिकबॉस्टर अपने व्यापक उपयोग के बारे में चिंतित है, यह विधि ट्रिक डॉट के विशाल सरणी के लिए एक शक्तिशाली अतिरिक्त है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com