25 दिसंबर को PM मोदी का लखनऊ दौरा, आगमन के लिए हो रही है जोरदार तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसम्बर को लखनऊ में लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उनके आगमन को लेकर लखनऊ में काफी जोरदार तैयारी की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को लखनऊ दौरे पर रहेंगे। करीब एक घंटा के दौरा पर लखनऊ के लोक भवन में पीएम मोदी दिन में करीब 3:30 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विशालकाय कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। कांस्य धातु से निर्मित यह प्रतिमा 25 फुट ऊंची है। इसे योगी आदित्यनाथ सरकार ने जयपुर में बनवाया है। पीएम मोदी इस दौरान अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे, जहां वह अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन भी होगा। इस दौरान उनके साथ वहां पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री शाम लगभग चार बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

लखनऊ में इस अवसर पर तीन दिवसीय समारोह भी आयोजित किया जाएगा। संस्कृति विभाग की ओर से अटल की 51 कविताओं का पाठ होगा और 24 दिसंबर को राष्ट्रधर्म व राष्ट्रवाद और अटल बिहारी वाजपेयी पर एक संगोष्ठी होगी। गोष्ठी में आरएसएस के विचारक राकेश सिन्हा व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे। समारोह के अंतिम दिन 25 दिसंबर को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com