23 सितंबर को होगी वोटिंग, यूपी राज्यसभा उपचुनाव को लेकर जारी हुआ कार्यक्रम…

उत्तर प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. निर्वाचन आयोग ने गुरुवार (29 अगस्त) को उप चुनाव की तारीख की घोषणा की है. चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्यसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना 5 सितंबर को जारी की जाएगी. जबकि मतदान और वोटों की गिनती दोनों 23 सितंबर को ही की जाएगी.

चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, वहीं नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 16 सिंतबर है. समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरजा शेखर, सुरेंद्र सिंह नागर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही सपा नेता रहे संजय सेठ ने भी पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था. सपा से इस्तीफा देने के बाद तीनों नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ले ली थी. 

राज्यसभा सीटों के उपचुनाव के साथ ही यूपी में विधानसभा सीटों के लिए ही उपचुनाव कराए जाने हैं. उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से फिलहाल हमीरपुर को लेकर ही निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार यहां  23 सितंबर को मतदान और 27 सितंबर को मतगणना कर परिणामों का ऐलान किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com