20 हजार उत्तर भारतियों ने, डर की वजह से गुजरात से किया पलायन…

गुजरात में बीते कुछ दिनों में हुए उत्तर भारतीय लोगों पर हमले ने हर किसी को हैरान कर दिया है. उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग इन हमलों में निशाने पर हैं. इन दोनों प्रदेशों के लोगों को डर के मारे गुजरात छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने दावा किया था कि पिछले 48 घंटों में कोई भी घटना नहीं हुई है. लेकिन CM का ये दावा उस वक्त फेल होता हुआ नजर आया जब ये खबर आई कि अहमदाबाद में करीब 47 उत्तर भारतीयों को बंधक बना लिया गया है. गुजरात में रहने वाले प्रवासियों पर किए गए हमलों को लेकर पुलिस ने 35 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और लगभग 450 लोगों को हिरासत में लिया है.

वहीं उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष महेश सिंह कुशवाहा ने दावा किया है कि पिछले एक हफ्ते में गुजरात से करीब 20,000 उत्तर भारतीयों ने पलायन किया है. पलायन को लेकर बिहार के खगरिया में सांसद पप्पू यादव ने मार्च भी निकाला और इन हमलों की निंदा की.

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद गैर-गुजरातियों पर हमले शुरू हो गए. जिसके बाद कई क्षेत्रों से यूपी-बिहार के लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है.

इन हमलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात सीएम से बात की और सुरक्षा का हाल-चाल लिया. दोनों का बयान है कि गुजरात सीएम ने उन्हें इस तरह की घटनाओं पर कड़े एक्शन लेने का भरोसा दिया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com