17 लाख मुम्बईवासियों को कोरोना वैक्सीन लेने में 6 हफ्ते लगे 35 लाख लोगों को महाकुंभ में डुबकी लगाने में महज एक दिन लगा : राम गोपाल वर्मा

कोरोना वायरस का प्रकोप देशभर में फैल रहा है. इसी बीच कुंभ मेले का शाही स्नान और चुनावी रैलियां भी जमकर हो रही हैं. जहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है और कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी होता नहीं दिख रहा है. हाल ही में खबर आई थी कि कुंभ मेले के शाही स्नान में शामिल होने वाले लाखों लोगों में 100 से ज्यादा कोविड पॉजिटिव आए हैं. ऐसे में कुंभ मेले की जमा भीड़ को देख और उनके बारे में आई खबर के बाद फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा भड़क उठे हैं और उन्होंने ट्वीट के जरिए लोगों को ताना मारा है.

राम गोपाल वर्मा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. उन्हें उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है. राम गोपाल सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बोलते हैं. राम गोपाल वर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दो ट्वीट शेयर किए हैं. एक ट्वीट में उन्होंने कुम्भ मेले में डुबकी लगाने वालों को ताना मारा है और दूसरी में वैक्सीन बनने और लगने की मेहनत के खराब होने की बात कही है.

राम गोपाल वर्मा ट्वीट करते हैं, ”लाखों लोग कुम्भ मेले में अपने कर्म धोने के लिए डुबकी लगा रहे हैं और आशीर्वाद के रूप में कोविड पा रहे हैं. यही लोग आगे जाकर कई और लोगों को भी कोविड दे रहे हैं और जब ये लोग मर जाएंगे तो सभी को डबल कर्मा मिल जाएगा.”

अपने दूसरे ट्वीट में राम गोपाल लिखते हैं, ”17 लाख मुम्बईवासियों को कोविड की वैक्सीन लेने में 6 हफ्ते लगे थे. 35 लाख लोगों को महाकुंभ में डुबकी लगाने में महज एक दिन लगा. इससे साबित होता है कि लोगों को दूसरी जिंदगी की इस जिंदगी से ज्यादा परवाह है.”

बता दें कि कुम्भ मेले को लेकर राम गोपाल वर्मा लगातार बात कर रहे हैं और इसकी निंदा कर रहे हैं. देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए वह अपनी नाराजगी भी जता रहे हैं. इससे पहले रामू ने कुंभ मेले में जमा भीड़ की फोटो को शेयर कर इसे मूर्खता बताया था. उन्होंने पिछले साल कोरोना विस्फोट का जिम्मेदार ठहराए गए तब्लीगी जमात को लेकर भी ट्वीट किए थे और कुंभ मेले में जाने वाले लोगों पर सवाल उठाए थे.

बता दें कि कुंभ मेला 1 अप्रैल से हरिद्वार में विधिवत शुरू हुआ था. कोरोना संक्रमण के कारण इस बार कुंभ मेला एक से 30 अप्रैल तक यानी 1 महीने तक ही चलेगा. सामान्य परिस्थितियों में कुंभ मेला चार महीने तक चलता है. इस बार कुंभ मेला अवधि में तीन शाही स्नान और दो पर्व स्नान होंगे. हाल ही में 100 से ज्यादा शरणार्थियों के कोविड पॉजिटिव आने की खबर आई थी. हालांकि इसके बाद में कुंभ मेले को रोकने से इनकार कर दिया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com