16 वर्षीय साक्षी हत्याकांड में आरोपित साहिल ने बड़ा राजफाश किया.. 

 शाहबाद डेयरी इलाके की रहने वाली 16 वर्षीय साक्षी हत्याकांड में आरोपित साहिल ने बड़ा राजफाश किया है। उसने बताया कि साक्षी का एक दबंग दोस्त उसे धमकी दे रहा था और साक्षी से दूर रहने को कह रहा था। इस वजह से गुस्से में आकर उसने साक्षी की ही हत्या कर दी।

पुलिस ने इस मामले में और भी जानकारी के लिए साहिल को दो दिन के रिमांड पर लिया है। साहिल ने वारदात के बाद रिठाला इलाके में हत्या में प्रयुक्त चाकू फेंकने की बात कही है। उसको बरामद करना है। इसके अलावा पुलिस को इस हत्याकांड में और भी किरदारों के बारे में भी पता चला है, उनसे भी कड़ियां जोड़ी जा रही है।

साक्षी की डांट से भी था नाराज

पुलिस को जानकारी मिली है कि रविवार सुबह फोन पर हुई बातचीत के दौरान साक्षी ने साहिल खान को बुरी तरह डांट लगाई थी। उसके मन में इसका भी गुस्सा था। हत्या के लिए चाकू का बंदोबस्त करने के बाद साहिल पहले अपने दो दोस्तों से मिला था।

‘साक्षी के हत्यारे को फांसी दो’ से गूंजा शाहबाद

सांसद हंसराज हंस भी साक्षी के स्वजन से मिलने आए, तो लोगों ने काफी देर तक हत्यारे को फांसी दो के नारे लगाए। साक्षी के पिता ने भी बेटी के हत्यारे को फांसी देने की मांग दोहराई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने भी साक्षी के माता-पिता को सांत्वना दी।

हत्यारे को छह माह में फांसी मिले

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि साक्षी के हत्यारे को छह महीने के भीतर फांसी की सजा मिले, इस दिशा में सरकार और कोर्ट को काम करना चाहिए। दिल्ली में महिला और बच्चियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी चाहिए। शिक्षा मंत्री आतिशी ने साक्षी के स्वजन से मुलाकात की और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार आपके साथ है।

आपराधिक प्रवृति का है आरोपित

सहिल खान आपराधिक प्रवृति का है। वह स्थानीय लड़कों के साथ मिलकर कई लोगों से मामूली बातों पर मारपीट कर चुका है। पुलिस उसकी आपराधिक कुंडली को खंगालने में जुटी है।

मां रहती थी बीमार, इसलिए पहनता था रूद्राक्ष: सहिल ने पूछताछ में बताया है कि उसकी मां बीमार रहती हैं। किसी ने उसे बताया था कि हाथ में कलावा बांधने और गले में रूद्राक्ष की माला पहनने से उसकी मां जल्दी ठीक हो जाएंगी, इसलिए वह रूद्राक्ष की माला पहनता था और कलावा बांधता था।

राजधानी में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगा आप ने फिर एलजी को घेरा

आम आदमी पार्टी ने राजधानी में बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए दूसरे दिन इसके लिए एलजी वीके सक्सेना को जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल ने कहा कि एलजी साहब कुछ तो करिए, ये हमारी दिल्ली में क्या हो रहा है?

कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है, चारों ओर जंगल राज है, कुछ तो कीजिए। वहीं आप के दिल्ली संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, चारों ओर भय का माहौल है।

जैसा कृत्य किया, उसे वैसी ही सजा मिले: शम्मो

आरोपित साहिल ने अपनी बुआ के घर पनाह ली थी। बुआ को जब भतीजे की करतूत का पता चला, तो एकबारगी वह बेहोश हो गई। वारदात का सीसीटीवी फुटेज इंटरनेट मीडिया पर देखकर बुआ शमीम उर्फ शम्मो ने कहा कि जिस तरह भतीजे ने किसी की बेटी की हत्या की है, उसकी भी ऐसे ही मौत हो। किसी की बहन-बेटी को धर्म छिपाकर झांसे में लेना और उसके साथ धोखा करना शरीयत के खिलाफ है।

साक्षी के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देगी केजरीवाल सरकार

साक्षी के परिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आर्थिक सहायता का एलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि साक्षी के परिवार को दिल्ली सरकार 10 लाख रुपये की सहायता राशि देगी और कोर्ट से आरोिपत को कड़ी सजा दिलाने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए बड़े से बड़े वकील को खड़ा किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com