15 नवम्बर 2020 : कार्यक्षेत्र में मेहनत कर रहे लोगों को आज भगवान की कृपा से अच्छी सूचना मिलेगी

मेष

आज गृहस्थ जीवन में प्यार भरे पलों का आनंद मिलेगा। आपके बिजनेस में आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे और अपने बिजनेस पार्टनर के साथ किसी डील पर साइन करने जा सकते हैं जिससे बेहतरीन लाभ मिलेगा। जीवनसाथी से भी आपके संबंध बेहतर बनेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल है। परिवार का आपको सहयोग मिलेगा  नौकरी पेशा लोगों को अच्छा व्यवहार सम्मान दिलवाएगा और कोई खुशखबरी मिल सकती है।

वृष

आज दिन की शुरुआत में बेतरतीब खर्चे हो सकते हैं लेकिन शाम होने तक उनमें कमी आ जाएगी। दांपत्य जीवन में आज का दिन आप बेहतर तरीके से गुजारेंगे और शाम के समय अपने जीवन साथी को साथ लेकर बाहर खाने पर जा सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता खुशनुमा होगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी सूचना मिलेगी, जिससे उन्हें काफी हर्ष होगा। माँ – पिताजी का आशीर्वाद आपके कामों में मददगार बनेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आज प्रिय से मिलना संभव नहीं होगा।

मिथुन

आपके लिए दिन काफी अनुकूल रहेगा। शाम तक स्थितियों में बदलाव आ जाएगा। खर्चे कुछ अधिक हो सकते हैं। आप अपना कोई लेन-देन चुकता करने के लिए धन खर्च करेंगे। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में दिन अनुकूल रहेगा लेकिन जो लोग दांपत्य जीवन में तनाव का सामना कर रहे थे, उन्हें अब उस से मुक्ति मिलेगी। आपके काम में आपको किसी बात को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ेगा।  यदि आप इसको इग्नोर करते हैं तो आज आपको अच्छा बेनिफिट मिल सकता है।

कर्क

आज का दिन बढ़िया रहेगा। घर में खुशियां आएंगी और एक दूसरे के साथ मिलजुल कर परिवार को समय देंगे और  परिवार के लोगों के सुख दुख की बात सुनकर उनका ध्यान रखेंगे, जिससे आपका सम्मान परिवार वालों की नजर में बढ़ेगा। आज शाम को अपनी संतान के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बन सकती है। परिवार में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी होगी और काम को लेकर आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन सामान्य तरीके से बीतेगा लेकिन  शाम होते-होते स्थितियां बेहतर हो जाएंगी। आज अपने प्रिय के लिए कोई बढ़िया गिफ्ट ला सकते हैं।

सिंह

आज आपका भाग्य सातवें आसमान पर रहेगा और कामों को जल्दी-जल्दी कितने बताएंगे। यात्रा करना फायदे का सौदा साबित होगा। आपको परिवार के छोटे सदस्यों का काफी सहयोग और समर्थन हासिल होगा। आपके काम में भी आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा  जिससे आप का प्रदर्शन भी सुधरेगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन अनुकूल है और आपको जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें शादी की बात करने में आसानी होगी और बात पक्की हो सकती है।

कन्या

दोस्तों के संग वक्त बिताएंगे और आज अच्छा भोजन किसी बढ़िया रेस्टोरेंट में करेंगे। आज आप काफी खुश रहेंगे। धन संचित करने में सफलता मिलेगी। कोई ऐसा काम आपके हाथ लगेगा, जिसमें आपको प्रचुर मात्रा में धन लाभ होगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है और वे दांपत्य जीवन में भी तनाव को महसूस करेंगे  जिससे आप दोनों के मध्य कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए इन समस्याओं से दूर रहने का प्रयास करें। काम के सिलसिले में आपको कुछ गलतियों को नजरअंदाज भी करना होगा।

तुला

आज आपके काम बनेंगे, जिससे मन में हर्ष की भावना रहेगी। दांपत्य जीवन पर भी इसका असर पड़ेगा और आप अपने जीवन साथी के साथ हंसी-खुशी अच्छा समय बिताएंगे। परिवार का वातावरण सुकून दायक रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें आज प्रिय से अपने मन की कोई ऐसी बात कहने में सफलता मिलेगी। जो काफी समय से करना चाह रहे थे, उसी काम के सिलसिले में आपका दिन बढ़िया रहेगा। अपने सीनियर से कम्युनिकेशन सुधारें।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए दौड़ भाग से भरा रहेगा लेकिन शाम होने तक स्थितियाँ पूरी तरह से बदली हुई नजर आएंगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा और खर्चों में कमी आएगी। मन हर्षित हो जाएगा और अपनी किसी पुराने मित्र से मिलकर आप की बांछें खिल उठेंगी। आपका प्रेम जीवन  सुख में बीतेगा और यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका दांपत्य  सुकून देने वाला साबित होगा। आज काम के सिलसिले में भाग्य आपका साथ देगा। यदि आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते थे तो आज सौदा हो सकता है।

धनु

आज आपकी इनकम बढ़ेगी और दिन की शुरुआत के साथ उस में तेजी आएगी लेकिन शाम होते-होते स्थिति बदलने लगेंगी, जिसकी वजह से खर्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए अपने धन का निवेश सोच-समझकर करें। आज के दिन किसी को उधार ना दें तो अच्छा होगा। मानसिक रूप से कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं और यह आपके प्रेम जीवन से संबंधित हो सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं तो संतान की ओर से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, जिन पर आपको ध्यान देना होगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा और पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। काम के सिलसिले में आपको ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है।

मकर

बिजनेस के सिलसिले में आज का दिन आप को पूरी तरह से सपोर्ट करेगा और आपका काम  सही दिशा में आगे बढ़ेगा। आज आपकी कोई ऐसी डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपको प्रचुर मात्रा में धन लाभ होगा। परिवार का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा और आज शाम का समय आप अपने प्रिय के साथ गुजारेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो आज अपनी संतान और अपने जीवन साथी को साथ लेकर कहीं घूमने जाएंगे और आज की शाम बाहर बिताएंगे। खाना भी बाहर खाकर आएंगे यानि कि आज की शाम एक रोमांटिक शाम हो सकती है।

कुंभ

आज भाग्य की प्रबलता रहेगी, जिससे कुछ कामों में बिना मेहनत किए ही आपको सफलता मिल सकती है लेकिन जहां आप जॉब करते हैं, वहां आपको अपने काम पर बहुत ध्यान देना होगा क्योंकि जरा सी चूक आपका काम बिगाड़ सकती है और आपका बॉस आपसे गुस्सा हो सकता है। जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। कुछ लोग किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे और अपने प्रिय से कोई खुशखबरी मिलेगी ।परिवार में किसी खास मुद्दे पर चर्चा होगी, जिसमें आपका योगदान महत्वपूर्ण होगा।

मीन

आज का दिन काम की भाग दौड़ में गुजरेगा। दिन की शुरुआत से आप मानसिक परेशानियों में रहेंगे। शाम होते-होते आपको इनसे मुक्ति मिलेगी और आप काफी हल्का महसूस करेंगे। आज शाम तक आपके पक्ष में कोई अच्छी खबर आ सकती है, जो आपको और आपके परिवार को खुशी देगी। आज की शाम आपके प्रेम जीवन के लिए भी काफी यादगार रह सकती है, इसलिए इसे बेहतर बनाने में कोई कसर बाकी ना रखें। यदि आप शादीशुदा हैं तो भी आज के दिन आप खूब इंजॉय करेंगे। आज ससुराल वालों से मिलने का मौका मिल सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com