14 दिसंबर को चुनाव से पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्यसभा चुनाव के लिए RJD का समर्थन लेने से इनकार किया

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्यसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल का समर्थन लेने से ही इनकार कर दिया है. बता दें कि आरजेडी ने एलजेपी को प्रस्ताव दिया था कि अगर चिराग राज्यसभा चुनाव के लिए रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को उतारती है तो आरजेडी समर्थन देने को तैयार है. 

महागठबंधन के कई नेता इस प्रस्ताव को लेकर चिराग पासवान से संपर्क कर रहे थे. लेकिन चिराग ने इस ऑफर को स्वीकारने से इनकार कर दिया है. 

चिराग पासवान ने कहा है कि अब उनकी पार्टी राज्यसभा का चुनाव नहीं लड़ेगी. बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन से बिहार से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है. 

एलजेपी ने ट्वीट कर कहा, “लोक जनशक्ति पार्टी और दलित सेना के संस्थापक आदरणीय राम विलास पासवान के निधन के बाद से रिक्त पड़ी राज्यसभा की सीट पर चुनाव है, राज्यसभा की यह सीट संस्थापक के लिए थी जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट बीजेपी किसको देती है यह उनका निर्णय है.” 

लोक जन शक्ति पार्टी ने कहा कि RJD के कई साथियों ने अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिए करने की बात की है. उनके समर्थन के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है. ‬इस राज्य सभा सीट पर एलजेपी का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है. 

बता दें कि राज्यसभा के लिए चुनाव 14 दिसंबर को होने वाला है. इधर लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने पर राष्ट्रीय जनता दल दूसरे नामों पर भी विचार कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल रीना पासवान को समर्थन देने के लिए इसलिए तैयार था क्योंकि वह एक दलित चेहरा भी थी मगर अब पार्टी एक और दलित चेहरे पर अपना दांव लगा सकती है. इस रेस में श्याम रजक का नाम आगे चल रहा है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com