Thursday , 28 October 2021

1 रुपए के सिक्के के बदले मिले 10 करोड़, कहीं आपके पास तो नहीं…

Loading...

पुराने दुर्लभ सिक्कों को रखना कुछ लोगों को बहुत पसंद होता है। ऐसे में कई बार उन सिक्कों की बदौलत लोग करोड़पति या लखपति बन जाते हैं। अब ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है। जी दरअसल हाल ही में एक 1 रुपए का सिक्का 10 करोड़ में बिका है। वैसे अगर आपके पास पुराने दुर्लभ सिक्के पड़े हों तो आप भी इन सिक्कों के बदले में लाखों-करोड़ों रुपये पा सकते हैं। लेकिन शर्त यह है कि आपको सही खरीदार मिलने चाहिए। जी दरअसल इन पुराने और दुर्लभ सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स (quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar etc।) प्लेटफॉर्म एवलेबल कराते हैं।

इन सभी पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है और इसके बाद आप वहां उन सिक्कों को बेच सकते हैं। जी दरअसल इन वेबसाइट्स पर कई दुर्लभ सिक्कों की कीमत 10 लाख से 1 करोड़ तक भी होती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले हैं।

क्या है इस सिक्के की खासियत?- एक रिपोर्ट को माने तो जिस सिक्के की बोली 10 करोड़ लगाई गई, वह सिक्का खास है। एक रिपोर्ट को माने तो 1 रुपये का यह सिक्का ब्रिटिश इंडिया का है। ​यह अंग्रेजों के शासनकाल के दौरान साल 1885 में बनाया गया था।

Loading...

कहाँ बेच सकते हैं पुराने सिक्के- आप पुराने नोट और सिक्कों को quickr, ebay, indiancoinmill,Indiamart और CoinBazar जैसी कई वेबसाइट्स पर खरीद और बेच सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल वगैरह जानकारी देकर रजिस्टर करना होता है फिर आप सिक्के की तस्वीर और डिटेल्स डालकर इसकी कीमत निर्धारित कर सकते हैं। जी दरअसल यहां से इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क कर सकते हैं और आपको लाखों करोड़ों दे सकते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com