होली के बाद रांची से पटना आएंगे लालू यादव, CBI कोर्ट में चल रहा चारा घोटाला मामला

पटना, राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव लगातार मुश्‍किलों में फंसते ही जा रहे हैं। फिलहाल तो वे चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में सजा सुनाए जाने के बाद रांची की होटवार जेल के कैदी बन गए हैं। इस मामले में सुनवाई के दिन उपस्थित होने के लिए लालू यादव खुद पटना से रांची गए थे, जहां कोर्ट ने उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में रखने का हुक्‍म दिया। अब लालू यादव होली के बाद रांची से पटना आ सकते हैं। हालांकि उनकी यह पटना यात्रा उनकी मनमर्जी वाली नहीं होगी, बल्‍क‍ि उन्‍हें कोर्ट के आदेश पर ही पटना आना है। चारा घोटाला के अब तक पांच मामलों में लालू यादव को सजा हो चुकी है, लेकिन उनके खिलाफ मामले अभी खत्‍म नहीं हुए हैं। पटना की सीबीआइ अदालत में भी लालू के खिलाफ चारा घोटाले का एक मामला चल रहा है।

अब नहीं मिलेगी वीडियो कांफ्रेंसिंग की छूट

दरअसल, लालू यादव को चारा घोटाला के एक मामले में पटना की सीबीआइ अदालत में शुक्रवार को ही पेश होना था। कोर्ट ने उन्‍हें सदेह या वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी पेश होने की छूट दे रखी थी। यह मामला भागलपुर जिले के बांका कोषागार से पशुपालन विभाग के फर्जी विपत्र पर अवैध निकासी से संबंधित है। इस मामले में कोर्ट के आदेश के बावजूद लालू यादव सुनवाई के दौरान पेश नहीं हो सके। इसके बाद कोर्ट ने मामले के लिए 30 मार्च को अगली तारीख सुनवाई की मुकर्रर कर दी है। अब अगली तारीख पर लालू को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की छूट नहीं मिलेगी, बल्कि उन्‍हें खुद सदेह कोर्ट के सामने हाजिर होना होगा।

स्‍वास्‍थ्‍य आधार पर जमानत की कोशिश

आपको बता दें कि लालू यादव ने अपने खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत लेने की कोशिश शुरू कर दी है। लालू यादव कई गंभीर बीमारियों से पीड़‍ित हैं। इसी आधार पर पिछली बार उन्‍हें चारा घोटाले के अन्‍य मामले में जमानत मंजूर की गई थी। तब से अब तक लालू की हालत में बहुत अधिक सुधार नहीं हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com