हिज्‍बुल्‍ला इजरायल की जमीन पर कभी भी हमला कर सकता है : हसन नसरल्‍ला

लेबनान के हिज्‍बुल्‍ला नेता हसन नसरल्‍ला ने इजरायल को धमकी दी है क‍ि अब हिज्‍बुल्‍ला इजरायल की जमीन पर कभी भी और कहीं भी हमला (Attack) कर सकता है. इस धमकी के साथ ही नसरल्‍ला ने दावा क‍िया क‍ि वो फिलिस्तीन की जमीन पर भी कब्‍जा कर सकता है. हिज्‍बुल्‍ला ने सालभर में अपनी मिसाइलों की संख्या बढ़ाकर दोगुनी कर ली है. नसरल्‍ला ने कहा कि इजराइल हिज्बुल्ला को ये मिसाइलें हासिल करने से रोकने में नाकाम रहा है।

हसन नसरल्ला ने रविवार को बैरुत के Arabic Al-Maidin TV को दिए एक Interview में कहा कि आतंकी संगठन हिजबुल्ला के पास अब इजराइल (Israel) में कहीं भी हमला करने और फिलिस्तीनी इलाकों को कब्जा करने की ताकत है. हिजबुल्ला नेता ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों के माध्यम से इजराइल ने पूर्वी बक्का इलाके में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले की धमकी दी थी. अगर इजराइल ने ऐसा किया तो हिजबुल्ला भी ऐसे हमलों का जवाब जरूर देगा. कुछ महीने पहले इजराइल ने आशंका जताई थी कि हिजबुल्ला अब मिसाइल बनाने के लिए बाकायदा एक सेंटर शुरू करने की कोशिश में लगा हुआ है.

टीवी पर चार घंटे चले इंटरव्यू में नसरल्ला ने कहा कि हिजबुल्ला के बारे में इजराइल को अभी सबकुछ पता नहीं है, ऐसी कई बाते हैं जिन्हें अभी इजराइल नहीं जानता है. साथ ही ये भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के आखिरी कुछ हफ्ते काफी अहम हैं और इन्हें लेकर सावधानी बरती जा रही है. हिजबुल्ला ईरान का सहयोगी संगठन है, जिसकी वजह से इजराइल से उसकी दुश्मनी जगजाहिर है. इजराइल के साथ हिज्बुल्ला कई बार भिड़ चुका है.

अपने इस इंटरव्यू में नसरल्ला ने ईरान के कासिम सुलेमानी का ज़िक्र करते हुए धमकी दी कि ईरान और उसके सहयोगी ‘Iranian Revolutionary Guard’ के Top commander रहे Qasim Sulemani की मौत का बदला ज़रूर लेंगे. सालभर पहले इराक में एक अमेरिकी हमले में कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी. नसरल्ला ने कहा कि ‘बदला जरूर लिया जाएगा. भले ही इसमें कितना भी वक्त क्यों न लगे.’ इसके साथ ही नसरल्ला ने सीरिया में हिजबुल्ला के लड़ाके की मौत का बदला लेने की बात भी कही.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com