हिंसा पश्चिम बंगाल दल भाटपाड़ा के इलाके का जायजा लेंंगे बुद्धिजीवियों का

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक दलों के बीच जारी हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यहां आए दिन भाजपा और सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की घटनाएं सामने आती रहती हैं। उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा तथा काकीनाडा में हुई हिंसा घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के बुद्धिजीवियों का दल भाटपाड़ा इलाके का जायजा लेंंगे। वहां इलाके में लोगों से मिलने के साथ बुद्धिजीवी पीड़ितों के परिवारों से भी मिलकर बात करेेंगे। बुद्धिजीवियों के दल में प्रसिद्ध अभिनेत्री फिल्म निर्माता अपर्णा सेन और अभिनेता कौशिक सेन शामिल है। मालूम हो कि गत 20 जून को हुई घटना के बाद से इलाके में स्थिति काफी अचल हो गई थी जो धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। भाटपारा मामले पर भाजपा सांसद का कहना है कि ‘जय श्री राम’ मंत्रों के साथ टीएमसी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया जाएगा।

तृणमूल कांग्रेस का आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भाटपाड़ा का दौरा करेंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने विधानसभा में बताया कि यह प्रतिनिधिमंडल भाटपाड़ा और आसपास का दौरा करेंगे। वहां के लोगों से बातचीत करेंगे और उसकी रिपोर्ट विधानसभा को देंंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, मुख्य सचेतक निर्मल घोष, तकनीकी शिक्षा मंत्री पूर्णेंदु बसु, दमकल मंत्री सुजीत बोस, नैहाटी के विधायक पार्थ भौमिक व विधायक व्रात्य बसु शामिल हैं। बताया जाता है कि बुद्धिजीवियों का प्रतिनिधिदल पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात कर इलाके की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे।

हुगली के बाथनगोरा आशपारा गांव में हिंसा

ताजा घटना कल हुगली की है। यहां जय श्रीराम के नारे को लेकर भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया है। हालात तब और बेकाबू हो गए जब वहां पुलिस पहुंची। पता चला है कि इस संघर्ष के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया जिससे कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। लोगों ने पुलिस की रिवाल्वर छीनने का प्रयास किया। इस छीना-झपटी में गोली छिटक कर एक व्यक्ति को लग गई। वह भाजपा कार्यकर्ता बताया गया है। इस घटना में कई लोग जख्मी हुए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार हुगली के बाथनगोरा आशपारा गांव में भाजपा के एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि जय श्रीराम का नारा लगाने पर टीएमसी कार्यकर्ता नाराज हो गए और उनके साथ मारपीट की। घालय बाउल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया। घटना में दो लोग घायल हो गए हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com