हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली हीर खान से ATS कर रही पूछताछ: प्रयागराज

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में हिंदू देवी-देवताओं और प्रधानमंत्री को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी का वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करने वाली सना उर्फ हीर खान से पूछताछ के लिए बुधवार सुबह आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम भी खुल्दाबाद थाने पहुंच गई। आशंका है कि हीर किसी संगठन की शह पर भड़काऊ वीडियो बना सकती है। अभी तक की तफ्तीश में यह साफ नहीं हो सका है कि उसने नफरत फैलाने वाले वीडियो यूट्यूब पर क्यों अपलोड किए थे। एलआईयू और आइबी के अधिकारी भी उससे पूछताछ कर चुके हैं।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन होने के बाद जिस तरह सांप्रदायिक जहर घोलने की कोशिश की गई, उसके बाद सूबे में एक बार फिर खुफिया एजेंसियां सतर्क हैं। राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज होने के साथ ही जहर घोलने का काम भी रफ्तार पकड़ चुका है। इसका उदाहरण भूमि पूजन के बाद ही सामने आ चुका है। लखनऊ व बहराइच में पीएफआइ/एसडीपीआइ के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) सक्रिय है। सोशल मीडिया पर इनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इसी कड़ी में एटीएस सना उर्फ हीर खान से पूछताछ कर रही है कि उसके संबंध ऐसे किसी संगठन से तो नहीं हैं।

बता दें कि प्रयागराज जिले के नूरुल्ला रोड निवासी हीर ने कुछ दिन पहले आपत्तिजनक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था। यह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग की जाने लगी। इसके बाद खुल्दाबाद पुलिस ने हीर के खिलाफ मुकदमा कायम किया और शाम को उसके घर से उसकी गिरफ्तारी की गई। दूसरे वीडियो की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए, जिसके बाद राष्ट्रद्रोह की धारा भी जोड़ दी गई। शाम को उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा, जहां से वह जेल भी भेजी जा सकती है।

देवी-देवताओं को लेकर अत्यंत आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए यू-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करने की आरोपित सना उर्फ हीर को क्राइम ब्रांच और खुल्दाबाद पुलिस ने मंगलवार शाम प्रयागराज गिरफ्तार किया था। उसने दो साल पहले भी ऐसा आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था। हाईस्कूल फेल सना शहर के नूरुल्लाह रोड की निवासी है। पिता मो. हारुन की मौत हो चुकी है। उसने कुछ दिन पहले यू-ट्यूब पर अपलोड एक वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणी है। करीब दो मिनट के वीडियो में कुछ युवकों और मीडिया कर्मियों के बारे में भी अशोभनीय बातें हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हीर की गिरफ्तारी की मांग ट्रेंड करने लगी। सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्मों पर भी बहस छिड़ गई। जानकारी मिली तो खुल्दाबाद पुलिस ने दारोगा प्रभात सिंह की तहरीर पर हीर के खिलाफ आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी करने, आपसी सौहार्द बिगाड़ने समेत दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। क्राइम ब्रांच व सर्विलांस प्रभारी बृजेश सिंह ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि सना उर्फ हीर नूरुल्लाह रोड की रहने वाली है। शाम को पुलिस ने दबिश दी और हीर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी हालत में नहीं बख्शा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com