हामिद अंसारी की वजह से बर्बाद हो गया था एक RAW एजेंट का परिवार, आखिर में अटलजी ने की थी मदद और उसके बाद...

हामिद अंसारी की वजह से बर्बाद हो गया था एक RAW एजेंट का परिवार, आखिर में अटलजी ने की थी मदद और उसके बाद…

New Delhi : अपने विदाई भाषण में देश के मुसलमानों की बुरी हालत का जिक्र करके पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी लोगों के निशाने पर आ गए हैं। लोग उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर सुना रहे हैं। कई लोगों ने तो उनकी राष्ट्रभावना पर भी सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में एक पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।हामिद अंसारी की वजह से बर्बाद हो गया था एक RAW एजेंट का परिवार, आखिर में अटलजी ने की थी मदद और उसके बाद...टीचरों ने रात में स्कूल को बनाया ‘डांस बार’, बार बालाओं से करवाई ये अश्लील हरकते…खूब लुटाए नोट

बात 1990 के दशक के आखिरी वर्षों का है जब, H. Ansari ईरान मे भारत के Ambassador हुआ करते थे । उस समय तेहरान मे पोस्टेड RAW के जासूस Mr. Kapoor को तेहरान मे किडनेप कर लिया गया । इस young operative को लगातार 3 दिनों तक बुरी तरह टोर्चर किया गया, ड्रग्स के डोज़ दिये गए और आखिर मे उसे तेहरान के सुनसान सड़क पर फेंक दिया गया पर Ambassador अंसारी ने इस मुद्दे पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया, न ही भारत सरकार को इस बाबत खबर दी ।

 

इसी दौरान कश्मीर के कुछ Trainee इमाम तेहरान के नजीदक Qom नामक Religious Center मे ट्रेनिंग के लिए इकट्ठा होते थे, जिस पर RAW ने नजर रखा हुआ था, और इसकी पूरी जानकारी दिल्ली हेडक्वार्टर भेजा जा रहा था। M.H Ansari के एक जानकार के माध्यम से RAW जासूस Mr. Mathur ने इस संगठन मे अपने जासूस फिट किए थे ।

 

इसी बीच अचानक Mr. Mathur का भी तेहरान जासूसों ने किडनेप कर लिया, जिसका पूरा शक अंसारी के मुखबिरी का था। इंडियन इंटेलिजेंस खेमा हरकत मे आया और माथुर की तलाश ईरान मे शुरू हुई, पर Ambassador होते हुए अंसारी न कोई मदद किया और नहीं इस घटना की सूचना भारत सरकार को दी गई। 

 

आखिर 2 दिन बाद जब इंटेलिजेंस ऑफिसर के बीबी-बच्चे अंसारी के घर के गेट पर प्रदर्शन करना शुरू किया। पर अंसारी इंटेलिजेंस वालों के परिवार वालों से मिलने से इंकार कर दिया, Mr. Mathur की पत्नी ने अंसारी के केबिन मे घुस उसे बुरी तरह लताड़ा। हताश RAW ने दिल्ली हेडक्वार्टर को इन्फॉर्म किया और तब के PM Atal Bihari Vajpayee जी से बात की । PMO के दखल से कुछ ही घंटे मे ईरानी जासूसों ने Mr. Mathur को आजाद कर दिया।

Mr. Mathur को थर्ड डिग्री दी गयी थी, पर उन्होने तेहरान मे स्थित किसी जासूस या कोई भी सीक्रेट जानकारी उन्हे नहीं दिया । पर ईरान स्थित दूसरे RAW agents का मनोबल टूट चुका था

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com