हांगकांग में ओमिक्रॉन का जारी कहर, कोरोना प्रतिबंध हुए सख्त

हांगकांग, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ‌वायरस ने दुनिया भर के कई देशों को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। वहीं बहुत से ऐसे देश है, जो कोविड-19 की बड़ी मार झेल रहे हैं। हांगकांग की बात करें तो यहां कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग में कोविड-19 की नई लहर के बीच, तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल कड़ा कर दिया गया है। देश में सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंधों में सख्ती बरती जा रही है।

कड़े प्रतिबंध किए जा रहे लागू

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम का हवाला देते हुए बताया कि सरकार ने नई लहर में बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती अपना रही है। वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं। हांगकांग सरकार की वेबसाइट पर कैरी लैम ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि हम सभी को एहसास होगा कि हांगकांग के लिए कुछ सख्त कदम उठाने का समय आ गया है और अब हम जो भी उपाय पेश करते हैं, वे कुछ स्थानों और देशों सहित अन्य न्यायालयों में किए गए हैं, जिन्हें अपने मानवाधिकारों और उनके लोकतंत्र पर बहुत गर्व है। उन्हें बताया कि ऐसा करना इसलिए बेहद जरूरी है क्योंकि यह जीवन से संबंधित है।

हांगकांग में कोविड ​​​​-19 मामले

एक दिन पहले, हांगकांग के सेंटर फार हेल्थ प्रोटेक्शन ने 625 अतिरिक्त कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिनमें से 621 मामले स्थानीय और चार आयातित रिपोर्ट किए गए हैं। पिछले दो हफ्तों में हांगकांग में 2,628 COVID-19 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी ने कहा कि हांगकांग में महामारी की शुरुआत से अब तक 16,022 COVID-19 मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं, जिनमें 13,232 ठीक हुए हैं और 213 मौतें हुई हैं।

क्या हैं प्रतिबंध

सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ एकत्रित करने की अनुमति नहीं होगी।‌ लोगों की अधिकतम संख्या चार को घटाकर दो कर दिया गया है। निजी परिसरों में दो से अधिक घरों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। मुख्य कार्यकारी कैरी लैम के अनुसार, प्रतिबंध के तहत सार्वजनिक स्थानों की सूची में अब पूजा स्थलों, शापिंग माल, सुपरमार्केट, वेट मार्केट, डिपार्टमेंट स्टोर, और हेयर सैलून को कवर किया गया है।‌ 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com