हरियाणा : आज से बदलेगा मौसम, तीन दिन बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ से पंजाब के मध्य में एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2.6 डिग्री ज्यादा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.4 डिग्री ऊपर रहा।

हरियाणा में शुक्रवार से मौसम में बदलाव आएगा। इसके साथ ही तीन दिन तक बारिश की संभावना रहेगी। भारतीय मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि 29 मार्च से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से पंजाब के मध्य में एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा।

इससे पूरे प्रदेश में बिखराव वाली बारिश होगी। हालांकि पंजाब से सटे जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल आदि में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा। इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। इस विक्षोभ का असर 31 मार्च तक रहेगा।

इसके बाद 2 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। मगर यह पहले के मुकाबले कमजोर रहेगा। विक्षोभ के आने पर दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी और गुजरने के बाद तापमान में कुछ गिरावट आएगी। 

इस माह में जिले में हुई सामान्य से 70 प्रतिशत ज्यादा बारिश
जिले में इस माह में सामान्य से 70 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हुई है। आईएमडी के मुताबिक इस माह के 28 दिनों में 10.4 एमएम सामान्य बारिश होती है, जबकि इस बार इस अवधि में 17.6 एमएम पानी बरसा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com