हरिद्वार से गंगाजल लेकर हरियाणा जा रहे कांवड़ यात्री की संदिग्ध हालात में हुई मौत, पढ़े पूरी खबर

हरिद्वार से गंगाजल लेकर हरियाणा जा रहे कांवड़ यात्री की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। डाक्टरों ने हृदय गति रुकने से मौत की आशंका जताई है। सोमवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम मंडावली में दिल्ली हाईवे पर एक व्यक्ति बेसुध होकर पड़ा है। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तो कांवड़ यात्री की मौत हो चुकी थी। मृतक के पास मिले अभिलेखों के अनुसार कांवड़ यात्री की पहचान हरियाणा के भिवानी के ग्राम पोखर निवासी सुधीर शर्मा के रूप में हुई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि मृतक के स्वजन को इसकी सूचना दे दी गई है।

मैक्स की टक्कर से एक कांवड़ यात्री की मौत

हरिद्वार-नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांगड़ी के समीप तेज रफ्तार से आ रही मैक्स की टक्कर से बाइक सवार एक कांवड़ यात्री की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। हरिद्वार-नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी कांवड़ यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह अमरोहा निवासी बाइक सवार दो कांवड़ यात्री हर की पैड़ी से गंगाजल भरकर अपने घर की ओर लौट रहे थे, जैसे ही वह कांगड़ी के समीप पहुंचे पीछे से आ रही तेज रफ्तार मैक्स ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसमें सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आपात सेवा 108 वाहन के माध्यम से दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया, जहां डाक्टरों ने प्रकाश (23) निवासी बाला नांगल, जिला अमरोहा को मृत घोषित कर दिया, जबकि रणवीर सिंह निवासी अमरोहा का इलाज चल रहा है। थानाध्यक्ष श्यामपुर अनिल चौहान ने बताया कि मृतक के स्वजन को घटना की जानकारी दे दी गई है। मैक्स वाहन को पुलिस ने कब्जे में ले लिया, जबकि चालक फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

ओवरस्पीड और ओवरलोड मैक्स बनती है दुर्घटना का कारण

हरिद्वार के चंडीपुल से कोटद्वार और नजीबाबाद के लिए मैक्स सेवा संचालित की जाती है। इन मैक्स वाहनों के मालिकों एवं चालकों का नेटवर्क इतना जबरदस्त रहता है कि चंडीपुल से लेकर चिड़ियापुर और उत्तर प्रदेश की कई चौकियों से यह ओवरलोड और ओवरस्पीड निकलते हैं। यातायात पुलिस और एआरटीओ की इंटरसेप्टर वाहन के सामने से गुजरने के बाद भी इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। अधिकारियों की मिलीभगत से भी इन्कार नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि मैक्स वाहन बेखौफ ओवरलोड और ओवरस्पीड से आवागमन करते हैं।

कांवड़ यात्रियों से भरा विक्रम पलटा आठ घायल

ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर आइडीपीएल दुर्गा मंदिर के समीप एक विक्रम वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में कांवड़ यात्रा के लिए आ रहे दो परिवारों के सात सदस्य व एक स्थानीय युवक सहित आठ लोग घायल हो गए। सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे हरिद्वार से ऋषिकेश की ओर आ रहा एक विक्रम वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 108 आपात सेवा की मदद से दुर्घटना में घायल गुमानीवाला निवासी 37 वर्षीय प्रमोद , सोनिया विहार लोनी गाजियाबाद उत्तरप्रदेश निवासी 34 वर्षीय पंकज उनकी पत्नी 30 वर्षीय चांदनी , 11 वर्षीय पुत्र वंश और चार वर्षीय पुत्र वीर और फरीदाबाद निवासी 33 वर्षीय सचिन उसकी पत्नी 32 वर्षीय शिवानी व उनके पुत्र 10 वर्षीय विराट घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक कांवड़ यात्री अपने परिवार के साथ विक्रम में ऋषिकेश की ओर आ रहे थे। सभी घायल खतरे से बाहर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com