हमारी सरकार NIC और CDOT के द्वारा इंडियन वॉट्सऐप बनाने पर काम कर रही है: केन्द्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद

 आईटी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा हमारी सरकार इंडियन वॉट्सऐप बनाने पर भी काम रही है. मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि भारत में नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) और सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स (CDOT) द्वारा इंडियन वॉट्सऐप बनाने पर भी काम चल रहा है.

इसी तरह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम के सवाल के जवाब ने मंत्री ने कहा है कि हम इसका भी विकल्प भारत में ही खोज रहे हैं. साथ ही सरकार इंडियन IT प्रोडक्ट्स बनाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी कर रही है. इसके लिए छोटी बड़ी 3,000 कंपनियों के आवेदन भी आए हैं.

इसी तरह वर्क फ्रॉम होम को लेकर भी चर्चा हुई और कानून और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा को हमने मजबूत किया है और स्थाई बनाने के लिए भी काम चल रहा है.

इन सबके अलावा सरकार के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप आरोग्य सेतु को लेकर भी चर्चा हुई. यहां मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोग्य सेतु पर उठाए जा रहे सवालों का जवाब दिया है.

उन्होंने इसे प्राइवेसी को खतरा बता रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दावे को नकारा और कहा कि ये ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि यदि किसी टेक एक्सपर्ट को लगता है कि इसमें कोई सुधार की जा सकती है, तो हमें जरूर बताएं. उन्होंने कहा कि ऐप का सारा डेटा एन्क्रिप्टेड है. यहां सामान्य डेटा 30 से 60 दिनों के भीतर खुद ही हट जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com