सोनिया गांधी ने दिल्ली दंगों से पहले भड़काऊ भाषण दिए थे जिसे कांग्रेस ने अपने फेसबुक पेज पर लाइव किया था: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय

देश में फेसबुक विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि कांग्रेस गलत आरोप लगा रही है. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले लगभग 700 कांग्रेस और लेफ्ट विरोधी पेजों को बंद किया गया था.

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप लगाया था कि बीजेपी और आरएसएस ने फेसबुक और वाट्सऐप पर कब्जा कर लिया है. ये सोशल मीडिया के जरिये नफरत फैला रहे हैं.

राहुल गांधी की इसी प्रतिक्रिया पर अमित मालवीय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ मिलकर फेसबुक के डेटा का दुरुपयोग किया था जिसकी जांच चल रही है.

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर हेट स्पीच की बात करेंगे तो सोनिया गांधी ने दिल्ली दंगों से पहले भड़काऊ भाषण दिए थे. सोनिया गांधी ने तब कहा था कि CAA पर आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए. अमित मालवीय ने कहा कि उस भाषण को कांग्रेस ने अपने फेसबुक पेज से लाइव किया था. क्या दिल्ली के दंगों के लिए हम सोनिया गांधी के भाषण को भड़काऊ या जिम्मेदार माने लें.

अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट विचारधारा के लोग फेसबुक से लेकर लेकर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ लिखते और बोलते हैं. हम भी कह सकते हैं कि फेसबुक ऐसे लोगों के प्रति नरम रुख रखता है.

अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस के पास अब जनाधार बचा नहीं है. इसलिए इस तरह के मुद्दे उठाती रहती है. बीजेपी नेता ने कहा कि शशि थरूर IT से सम्बंधित संसदीय समिति के अध्यक्ष हैं. वह कह रहे हैं कि इस मुद्दे पर फेसबुक के अधिकारियों को समिति के सामने तलब करेंगे. शशि थरूर को एक बात कहना चाहता हूं कि कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा के दुरुपयोग मामले में वह फंसे हुए हैं. अब हम पर आरोप लगा रहे हैं. मतलब साफ है-चोर मचाए शोर.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com