सेंचुरियन टेस्ट कल: टीम इंडिया के सामने सीरीज बचाने की चुनौती...

सेंचुरियन टेस्ट कल: टीम इंडिया के सामने सीरीज बचाने की चुनौती…

पहले मैच में मिली पराजय के बाद भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बने रहने की चुनौती है. शनिवार से सेंचुरियन में शुरू हो रहे ‘करो या मरो’ के दूसरे मुकाबले में विराट ब्रिगेड पिच की उछाल और मेजबान टीम के तेज आक्रमण का सामना करने के लिए तैयार है. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 से खेला जाएगा.सेंचुरियन टेस्ट कल: टीम इंडिया के सामने सीरीज बचाने की चुनौती...

लगातार 9 सीरीज जीतने का भारत का रिकॉर्ड दांव पर है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 72 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत को 2018-19 में विदेशी धरती पर 12 टेस्ट खेलने हैं और यह उनमें से दूसरा ही टेस्ट है. भारत को सीरीज में बने रहने के लिए यह टेस्ट हर हालत में जीतना होगा.

दक्षिण अफ्रीका अगर 2-0 की बढ़त बना भी लेता है, तो भारत की नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा, लेकिन भारतीय टीम को स्वदेश में काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा. भारतीय टीम प्रबंधन को ऐसे में काफी सोच समझकर चयन करना होगा. दूसरे टेस्ट की पहली गेंद फेंके जाने से 48 घंटे पहले भारतीय टीम ने सुपरस्पोर्ट पार्क पर करीब चार घंटे तक अभ्यास किया.

चेतेश्वर पुजारा ने पहली स्लिप में कैचिंग का अभ्यास किया, जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मिलकर बल्लेबाजी की, जबकि अजिंक्य रहाणे अधिकांश समय मूक दर्शक बने रहे. उन्होंने और शिखर धवन ने आखिर में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ थ्रो डाउन अभ्यास किया. दोनों में से किसी ने असली तेज गेंदबाजी का सामना नहीं किया. 

केएल राहुल, मुरली विजय और पुजारा ने आसपास के नेट पर बल्लेबाजी की. उनके बाद कोहली और रोहित बल्लेबाजी के लिए आए और फिर हार्दिक पंड्या तथा ऋद्धिमान साहा उतरे.

टीमें- भारत : विराट कोहली ( कप्तान) , शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान ), डीन एल्गर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, टी डे ब्रूइन, क्विंटन डिकाक, केशव महाराज, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस, वेर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबाडा, एंडिले पी, लुंगी एंगिडि, डुआने ओलिवियर.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com