सुष्मिता सेन 18 साल की उम्र में बनीं मिस यूनिवर्स, 24 साल की आयु में मां

क्या लिखूं…क्या कहूं कुछ समझ नहीं आता, लेकिन उन्हें देख बहुत कुछ कहने को जी चाहता है। आपकी लंबाई से शुरू करूं या फिर परछाई की बात करूं, खूबसूरती का बखान करूं या अभिनय की तारीफ करूं…खुदा ने तुझे हर गुण में निपुण बनाया है। आज हम किसी और के लिए नहीं बल्कि आज अपना जन्मदिन मना रहीं बॉलीवुड की लंबी हाइट वाली दमदार और खूबसूरत अभिनेत्री सुष्मिता सेन के बारे में बताने जा रहे हैं। एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने वाली सुष्मिता ने अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लिया था। ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद अपनी सुष्मिता ने जबर्दस्त एक्टिंग और ग्लैमरस अंदाज से फैंस के दिलों पर राज किया। चलिए आपको जन्मदिन के मौके पर आपको अभिनेत्री के बारे में बताते हैं..

19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में जन्मी सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स ने साल 1994 में 21 मई को मिस यूनिवर्स का खिताब, जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाया और फिर सिल्वर स्क्रीन पर धाक जमाने के लिए मैदान में उतरीं। बॉलीवुड से लेकर ओटीटी प्लेटफार्म तक अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली सुष्मिता अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। एक्ट्रेस ने साल 1996 में आई फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इसके बाद अभिनेत्री सन् 1999 में आई सलमान खान और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म ‘बीबी न. 1’ में नजर आईं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इस फिल्म ने सुष्मिता के करियर को उड़ान दी और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद सुष्मिता ने ओटीटी की दुनिया में भी अपना जौहर दिखाया और अभिनय में अपनी दूसरी पारी को यादगार बनाया। एक्ट्रेस ने डिज्नी+हॉटस्टार की पॉपुलर वेब सीरीज ‘आर्या’ से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। अब तक इस सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं। सुष्मिता के निजी जिंदगी की बात करे तो एक्ट्रेस ने अब तक शादी नहीं रचाई है। मगर अभिनेत्री अपनी डेटिंग की अफवाहों को लेकर अक्सर लाइमलाइट में रहती हैं। उन्होंने महज 24 साल की उम्र में बेटी रेने को गोद लिया था। इसके बाद साल 2010 में उन्होंने अलीसा को भी गोद लिया। बिना शादी के मां बनीं सुष्मिता को अपने इस फैसले के कारण शुरुआत में बहुत कुछ झेलना पड़ा था, लेकिन वह अडिग रहीं और अपनी दोनों बेटियों के साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं।

एक्ट्रेस की लव लाइफ भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। सुष्मिता का नाम शादीशुदा फिल्म मेकर विक्रम भट्ट से लेकर ललित मोदी तक से जुड़ चुका है। सुष्मिता की जिंदगी में कई मर्द आए लेकिन उन्हें हमसफर नहीं मिल सका। विक्रम भट्ट के अलावा सुष्मिता एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ भी लंबे समय तक रिश्ते में रही थीं, लेकिन वहां भी बात न बन सकी। इसके बाद सुष्मिता की जिंदगी में 15 साल छोटे मॉडल रोहमन शॉल ने एंट्री ली। जब दोनों का रिश्ता अच्छा चल रहा था तभी तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे। हालांकि, आज भी दोनों को एक साथ स्पॉट किया जाता है। इसके अलावा साल 2022 में एक्स आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी के साथ भी जुड़ा। सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थीं। हालांकि, कुछ ही समय में सब खत्म हो गया था और ललित मोदी ने अपने अकाउंट से तभी तस्वीरें हटा दी थीं।

रोहमन शॉल के अलावा सुष्मिता का नाम साल 2022 में एक्स आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी के साथ भी जुड़ा। सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थीं। हालांकि, कुछ ही समय में सब खत्म हो गया था और ललित मोदी ने अपने अकाउंट से तभी तस्वीरें हटा दी थीं। इस रिश्ते के लिए सुष्मिता को गोल्ड डिगर के टैग से भी नवाजा गया था। सुष्मिता सेन को ‘मैं हूं ना’, ‘मैंने प्यार क्यूं किया’, ‘बीवी नंबर वन’, ‘सिर्फ तुम’, ‘आंखें’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com