सीयूईटी यूजी 2022 की परीक्षा के परिणाम को लेकर अहम जानकारी आई सामने

सीयूईटी यूजी 2022 की परीक्षा के परिणाम को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 7 सितंबर के आसपास कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के परिणामों की घोषणा करने का “लक्ष्य” रखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनटीए के एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकेंगे.   

वहीं सीयूईटी परीक्षा का छठा और अंतिम चरण 30 अगस्त को समाप्त होगा. एनटीए के अधिकारी ने कहा “सीयूईटी-यूजी के लिए विषय के प्रश्नपत्रों की संख्या बहुत अधिक है. हम मूल्यांकन को पूरा करने और 7 सितंबर तक परिणामों की घोषणा करने का प्रयास करेंगे. हमने 10 सितंबर तक रिजल्ट जारी करने के लिए अपनी आउटर लिमिट (Outer Limit) सेट की है.”

अब 20 के बजाय 30 अगस्त को समाप्त होगी CUET
बता दें कि मूल रूप से सीयूईटी की परीक्षा को दो चरणों में विभाजित किया गया था. हालांकि, दूसरे चरण (4 अगस्त से 6 अगस्त तक आयोजित) के दौरान लगातार तकनीकी गड़बड़ियों के कारण पेपर स्थगित और रद्द किए गए, जिस कारण परीक्षा अब छह चरणों में आयोजित की जा रही है और अब परीक्षा 20 अगस्त के बजाय 30 अगस्त को समाप्त होगी. 

इस तारीख को जारी होंगे एडमिट कार्ड 
जो छात्र परीक्षा के दूसरे चरण (जो 4, 5 और 6 अगस्त को आयोजित की गई थी) के दौरान तकनीकी समस्याओं के कारण परीक्षा नहीं दे सके, उन्हें छठे चरण (24 से 30 अगस्त तक) में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. इन छात्रों को उनके परीक्षा शहरों के बारे में पहले ही सूचित किया जा चुका है. वहीं शनिवार, 13 अगस्त को उन्हें नई परीक्षा तारीखों के बारे में भी सूचना दी गई है. उन छात्रों के एडमिट कार्ड एनटीए द्वारा 20 अगस्त को इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी कर दिए जाएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com