सीमा विवाद में मध्य प्रदेश के दिपक सिंह गहरवार भी हुए शहीद, पुलिस कंट्रोल ने परिवार को दी जानकारी

चीन और भारत के बीच हुए विवाद में रीवा का लाल दीपक सिंह गहरवार शहीद हो गया है, जैसे यह सूचना मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पहुंची तो मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फरेदा में शोक की लहर दौड़ गई। गांव का लाल दीपक बुझने के पहले देश को एक नई रोशनी देकर गया है। दीपक के शहीद होने की सूचना बिहार रेजीमेंट के द्वारा पुलिस कप्तान रीवा को दी गई। जैसे ही इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल ने दीपक के घर वालों को दी तो वह अपने लाल को लेकर शोक में डूब गए।

पत्नी और मां की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार दीपक की पत्नी एवं मां की हालत रो-रोकर के गंभीर है। बता दें कि दीपक की शादी नवंबर 2019 में हुई थी, जिसके बाद दीपक शादी के बाद उन्हें छोड़कर अपने तैनाती के लिए रवाना हो गए थे। 15 दिन पूर्व दीपक ने घर पर फोन करके पत्नी से कहा था कि घर वापसी के समय वे उसके लिए कश्मीरी शाल एवं कुछ गहने लेकर आएंगे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर पोस्ट की कविता।

तूने सींचा है अपने लहू से वतन की मिट्टी को

वीरों की इस मिट्टी पर हम अभिमान करते हैं।

ऐ मेरे वतन के शेर तेरे जाने से चीत्कार रहा दिल

तेरे लहू के हर कतरे, तेरी शहादत को सलाम करते हैं।

भारत-चीन की झड़प में शहीद हुए रीवा के वीर सपूत दीपक सिंह के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि।

पूर्व सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

पूर्व सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर रीवा के शहीद को श्रद्धांजलि दी, उन्होंने लिखा कि मध्य प्रदेश के रीवा के सपूत दीपक सिंह रणबांकुरे ने सरहद पर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। ऐसे वीर सपूत की शहादत को नमन। परिवार के प्रति संवेदनाएं। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शहीद वीर सपूत के परिवार के साथ है। लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में देश की सीमाओं की रक्षा में, हमारे वीर जवानों की शहादत की खबर बेहद दुखदायी है। मैं हमारे सभी शहीद वीर सपूतों को नमन करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। पूरा देश उन शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com