सीबीएसई कभी भी जारी कर सकता है सीटीईटी एडमिट कार्ड

सेन्ट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट जुलाई 2024 का आयोजन 7 जुलाई को किया जाना है। इसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी इसे ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप पहले ही जारी हो चुकी है।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET July 2024) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है। पुराने पैटर्न के अनुसार सीबीएसई एग्जाम से तीन दिन पूर्व एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा देता है। ऐसे में अनुमान है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा प्रवेश पत्र 4 या 5 जुलाई को जारी किये जा सकते हैं।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पायेंगे।

दो शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा एग्जाम
सीबीएसई की ओर से सीटीईटी जुलाई सेशन की परीक्षा 7 जुलाई 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। पेपर 2 का आयोजन सुबह की शिफ्ट में 9:30 से दोपहर 12 बजे तक संपन्न करवाया जायेगा वहीं पेपर 1 का आयोजन दोपहर 2 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित होगा।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको LATEST NEWS में एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिट पिन दर्ज करके लॉग इन करना होगा।

इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

एग्जाम सिटी स्लिप हो चुकी है जारी
सीबीएसई की ओर से इस एग्जाम के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप पहले ही जारी की चुकी है। इसको डाउनलोड करके अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर/ केंद्र की जानकारी हासिल कर सकते हैं और इसी के अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है। प्रवेश पत्र जारी होने पर उम्मीदवारों को इसे अलग से डाउनलोड करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com