सिरसा : परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम सभी स्कूलों में नहीं दिखाने पर डीईओ को नोटिस जारी

दिशा की बैठक में सांसद सुनीता दुग्गल ने जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी किया है। सांसद बोलीं कि डीसी साहब आपके अधिकारी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को भी गंभीरता से नहीं लेते, कार्रवाई करें।

प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को गंभीरता से न लेने पर सिरसा जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह को सांसद सुनीता दुग्गल ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं, उपायुक्त को उच्च अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

बता दें कि 27 फरवरी से जिले के सभी राजकीय विद्यालयों में दसवीं व बारहवीं की बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं, जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने प्रदेशभर के विद्यार्थियों के साथ दिल्ली में सोमवार को परीक्षा पे चर्चा का आयोजन किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी विद्यार्थियों को भयमुक्त परीक्षा देने व टाइम मैनेजमेंट के टिप्स दिए। हालांकि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को जिला शिक्षा विभाग ने गंभीरता से नहीं लिया। जिले के किसी भी राजकीय स्कूल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम नहीं दिखाया गया।

दिशा कमेटी सदस्यों ने उठाया मुद्दा
पंचायत भवन में आयोजित दिशा की बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारी अपनी उपलब्धियां गिनवाने में लगे हुए थे। ऐसे में दिशा कमेटी के एक सदस्य ने बोला कि शिक्षा विभाग के ये हालात है कि प्रधानमंत्री के इतने बड़े कार्यक्रम को विभाग ने गंभीरता से ही नहीं लिया, जिसके चलते सोमवार को प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को किसी भी एक स्कूल में नहीं दिखाया गया है, जिस पर सांसद सुनीता दुग्गल ने जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। वहीं, उपायुक्त पार्थ गुप्ता को भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर उच्च कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं।

शिक्षा विभाग ने जारी किया था पत्र
शिक्षा विभाग की ओर से जिले के सभी राजकीय स्कूलों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम दिखाने को लेकर पत्र जारी किया गया था। इसके बावजूद राजकीय स्कूलों ने गंभीरता नहीं दिखाई। वहीं, अनाज मंडी स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सिर्फ मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सांसद सुनीता दुग्गल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। वहीं, स्कूल प्राचार्य मदन मलिक व अन्य मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान कक्षा छठी से लेकर बारहवीं तक के विद्यार्थियों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम दिखाया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com