सिनेवर्ल्ड का हो सकता है दिवालिया, जाने पूरी ख़बर

दुनियाभर की अर्थव्यवस्था चरमरा सी गई है और मंदी का साया मंडरा रहा है। इस बीच दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सिनेमा ऑपरेटर सिनेवर्ल्ड (Cineworld) अमेरिका में दिवालियापन के लिए आवेदन करने की योजना बना रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की  रिपोर्ट के  मुताबिक, कंपनी ने अमेरिका और ब्रिटेन में बैंकरप्सी प्रोसेस पर सलाह देने के लिए किर्कलैंड और एलिस एलएलपी के वकीलों और एलिक्सपार्टर्स के सलाहकारों को नियुक्त किया है। इस खबर के आते ही शुक्रवार को सिनेवर्ल्ड ग्रुप की कंपनी पीएलसी के शेयरों में 82% तक की गिरावट देखी गई। 

कोविड का असर
सिनेवर्ल्ड ने अपने एक रिपोर्ट में  कहा कि वह अपने कर्ज के बोझ को कम करने के लिए पुनर्गठन पर विचार कर रहा है। दरअसल, दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते थिएटर बंद रहने के चलते कंपनियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कोविड -19 और  लॉकडाउन के बाद भी बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास रिकवरी नहीं  है। अभी भी ग्राहक थिएटर जाकर मूवी देखना पसंद नहीं कर रहे हैं इसका असर थिएटर चेन पर पड़ रहा है। 

कंपनी का क्या है कहना?
कंपनी की मानें तो वह  विभिन्न हितधारकों के साथ सक्रिय चर्चा कर रही है। अतिरिक्त लिक्विडिटी और संभावित रूप से अपनी बैलेंस शीट का पुनर्गठन करने के लिए विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है।” 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com