बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने से रोके, नहीं तो हो सकती है बच्चे की मौत...

बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने से रोके, नहीं तो हो सकती है बच्चे की मौत…

Midnapore: बंगाल में Blue Whale सुसाइड गेम से हुई मौत को लेकर पुलिस मृतक के कंप्यूटर और इस गेम के एडमिन के बीच के लिंक की जांच में जुटी है । शनिवार को छात्र की मौत हुई थी ।बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने से रोके, नहीं तो हो सकती है बच्चे की मौत...देखे फोटो: नवाजुद्दीन सिद्दकी ने अपने ही बेटे को बनाया श्री कृष्ण, बोले…

दुनियाभर में मौत का तांडव करने वाली Blue Whale challenge game भारत में अब तक दो छात्रों की जान ले चुकी है, इंदौर से तीसरे छात्र को बड़ी मुश्किल से बचाकर मनोवैज्ञानिक की देखरेख में रखा गया है । आपको बता दें कि यह ऑनलाइन गेम है, दुनियाभर में अब तक 250 से मौते इस गेम को खेलने वालों की हो चुकी हैं।

 

इस गेम के जरिए 13-18 साल के बच्चों को टारगेट किया जाता है, गेम का चैलेंज पूरा करने का मतलब ही मौत होती है, जिस कारण गेम खेलने वाला चाहकर भी खुद को नहीं बचा पाता है । इस गेम के जरिए इतना ज्यादा मनोवैज्ञानिक प्रेशर डाला जाता है कि मौत निश्चित हो जाती है ।

 

बंगाल के केशपुर में आनंदपुर का रहने वाला 10वीं क्लास का छात्र अंकन-डे शनिवार को गेम का शिकार बना । पुलिस गेम और कंम्पयूटर के बीच का लिंक तलाशने में जुटी है । पश्चिमी मिदनापुर के SP सचिन मक्कर ने बताया कि पुलिस ने कंप्यूटर को सीज कर दिया है । मृतक छात्र के दोस्तों से पूछने पर पता लगा कि वैसे तो अंकन-डे क्रिकेट का बड़ा शौकीन था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वो ऑनलाइन गेम में ज्यादा रुचि लेने लगा था, और अपने पापा की दुकान पर जाकर कंप्यूटर से गेम खेलता था ।  

 

SP भारती घोष ने बताया कि वे अभी Blue Whale challenge game गेम से मौत होने की खबर की पुष्टि कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि जिस प्लास्टिक की थैली से अंकन-डे का चेहरे को कवर किया गया था, उस पर पहले से ही कुछ खून के दाग देखे गए थे। अंकन नायलॉन तार के साथ अपने बाथरूम की छत से लटका पाया गया था। प्लास्टिक के बैग और तार अंकन अपने पिता की दुकान की इलेक्ट्रॉनिक दुकान से लेकर आया था । 

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंकन-डे शनिवार को स्कूल नहीं गया था, उसने अपनी मां से लंच पैक करने को कहा था, जिसके बाद वह बॉथरुम में नहाने चला गया था । और फिर नॉयलान की तार से लटका मिला ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com