सावधान: क्रोम पर आया नया मालवेयर, मिनटों में हैक हो जाएगा फोन

इंटरनेट के तेजी से बढ़ते दायरे के साथ हैकर भी रोज के रोज अपग्रेड होते जा रहे हैं. सिक्योरिटी फर्म निओस्मार्ट ने इन दिनों एक नए वायरस की चेतावनी दी है जो गूगल क्रोम पर पहुत तेजी से फैल रहा है. इसका नाम है मीसिंग फंट.

जी हां किसी भी अप्लीकेशन या साइट को एक्सेस करते समय में एक ‘मीसिंग फंट’ का मैसेज विंडो पर दिखाई दे रहा है यूजर्स जैसे ही इसे क्लिक करते हैं नया मालवेयर सिस्टम में अपलोड हो जाएगा.

सुबह उठकर ये नहीं करना चाहिए वर्ना हो जाएंगे कंगाल

निओस्मार्ट टेक्नोलॉजी साइबरसिटि फर्म महमूद-एल-कुदसी ने इसे पहली बार देखा. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए एक ब्लॉग भी लिखा है.महमूद को इसका पता उस समय चला जब वो एक बिना नाम वाली वर्डप्रेस साइट को ब्राउज कर रहे थे.

ये साइबर अटैक और होने वाले अटैक से अलग था. इसमें हैकर ने जावा स्क्रिप्ट का इस्तेमाल किया है जिसके कंटेंट में आसानी से मिस-इनकोडेड की परेशानी आती है और उसके बाद ये यूजर्स से क्रोम अपडेट या फिक्स इशु करने को कहता है. जैसे ही यूजर अपडेट का बटन क्लिक करता है तुरंत ये एक्टिव हो जाता है. इससे पहले की आप कुछ समझ पाएं ये अपना काम करना शुरू कर चुका होता है. ये  देखने में बिल्कुल क्रोम के फीचर्स जैसा है.

इससे बचने का केवल एक ही तरीका है किसी भी अननोन फाइल को एक्सेस ना करें. किसी भी अनजाने सोर्स को फाइल डाउनलोड ना करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com