साल में 300 दिन सोता रहता है ये व्यक्ति, लोगों ने नाम दिया ‘कुंभकरण’

दुनिया के हर शख्स के लिए नींद जरूरी है इस बात से हम सभी वाकिफ हैं। क्योंकि जब तक इंसान सही से सोता नहीं तब तक वो खुद को ताजातरीन महसूस नहीं कर पाता। इसी के चलते ऐसा कहा जाता है कि चैन की नींद से बड़ा कोई सुख नहीं है। वैसे आज हम आपको एक ऐसे युवक से मिलवाने जा रहे हैं जो साल में 300 दिन केवल सोता है। और इस वजह से इस शख्स को लोग ‘कुंभकरण’ कहते हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं पुरखाराम की। पुरखाराम के जीवन में इस काम की शुरुआत 23 साल पहले हुई थी।

शुरुआती दिनों में पुरखाराम 5 से 7 दिनों के लिए सोते थे लेकिन उस दौरान उन्हें उठाने में काफी परेशानी होती थी। इस वजह से उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन किसी को कुछ समझ नहीं आया। आगे धीरे-धीरे पुरखाराम की समस्या बढ़ती चली गई और धीरे-धीरे उनके सोने का समय भी बढ़ता गया। अब आज का दिन है जब पुरखाराम कई बार 25 दिनों तक सोते रहते हैं। डॉक्टर्स ने इसे दुर्लभ बीमारी कहा है। इस मामले में पुरखाराम की पत्नी लिछमी देवी का कहना है उनके पति की इस बीमारी की वजह से उन्हें काफी दिक्कत से दो-चार होना पड़ रहा है। इसी के साथ खुद पुरखाराम का कहना है कि उन्हें बस नींद ही नींद आती है।

जब भी वो खुद जागना चाहते हैं पर उनका शरीर उनका साथ नहीं देता है। उन्होंने बताया पहले वह करीब 18 -18 घंटे सोते थे लेकिन अब 20-25 दिनों तक नींद में रहते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में इस अनोखी बीमारी का नाम हायपरसोम्निया बताया गया है। जी दरअसल यह बीमारी भी कई प्रकार की होती है। इस मामले में कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये कहना सही नहीं है कि वो अब कभी ठीक नहीं होंगे, बस उन्हें एक बेहतर इलाज की जरूरत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com