सबसे पहले हमारी देश की जनता को कोरोना वैक्सीन लगनी चाहिए : CM शिवराज सिंह चौहान

देश में जल्द ही कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू होने वाला है, उससे पहले बयानों का आना जारी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तय किया है कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. शिवराज सिंह ने कहा कि पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं. मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए. जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’. 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं. इनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी. केंद्र सरकार प्राथमिकता के अनुसार, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है.

देश में अभी दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है, जिनमें सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है. अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा. 

हालांकि, लगातार वैक्सीन को लगवाने और ना लगवाने पर बयान आ रहे हैं. बीते दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ऐलान किया था कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें इसपर भरोसा नहीं है. जब उनकी सरकार आएगी, तब सभी को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com