श्रीलंका में मतदान के दौरान हिंसा…

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग के बीच अचानक हिंसा भड़क उठी है। अज्ञात बंदूकधारियों ने शनिवार को श्रीलंका के मन्नार जिले में वोटर्स को ले जा रही दो बसों पर अंधाधुध फायरिंग कर दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, “पुलिस ने बताया है कि कोई भी मतदाता घायल नहीं हुआ है और घटना की जांच आरंभ कर दी गई है।”

देश भर में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। देश के 8वें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 12 हजार से ज्यादा मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है। चुनाव में पूर्व रक्षा सचिव गोतबया राजपक्षे और सत्तारूढ़ पार्टी के प्रत्याशी साजित प्रेमदासा के बीच प्रमुख मुकाबला है। चुनाव मैदान में कुल 35 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। लगभग 1.5 करोड़ मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे। फिलहाल मैत्रीपाला सिरिसेना राष्ट्रपति हैं।

इससे पहले शुक्रवार को श्रीलंका के निर्वाचन आयोग (EC) ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर फोटो खींचने या वीडियो नहीं बनाने की अपील करते हुए चेतावनी दी थी कि इसका उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा। डेली फाइनेंशियल टाइम्स ने ईसी चेयरमैन महिंदा देशप्रिया के हवाले से कहा था कि, “यह एक गुप्त मतदान है और किसी को भी अपने चिन्हित या गैर-चिन्हित मतपत्रों की फोटो नहीं लेनी चाहिए और उन्हें सोशल मीडिया पर नहीं डालना चाहिए।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com