श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को खेलेगी। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करना चाहेगी और जाहिर है इसके लिए टीम के पास एक सॉलिड प्लेइंग इलेवन का होना बेहद जरूरी है। धवन भी पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी भी यही कोशिश रहेगी कि, वो अपनी इस जिम्मेदारी की शुरुआत बेहतरीन तरीके से करें। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी मैदान पर नजर नहीं आएंगे, लेकिन श्रीलंका दौर पर गई भारतीय टीम अनुभव और युवा जोश का शानदार मिश्रण नजर आ रहा है। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम की तरफ से कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। शॉ ने पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी और आइपीएल पार्ट वन में अच्छा प्रदर्शन किया था साथ ही वो धवन के साथ दिल्ली के लिए ओपनिंग करते हैं जिसे देखते हुए उनका चांस इस मैच में ज्यादा नजर आ रहा है। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है जो इस मैच के जरिए भारत के लिए वनडे में डेब्यू करेंगे। वहीं चौथे नंबर पर मनीष पांडे को मौका दिया जा सकता है। इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन व संजू सैमसन दोनों मजबूत दावेदार हैं, लेकिन अनुभव के आधार पर संजू को इशान पर तरजीह दी जा सकती है। 

इसके बाद टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर व स्पिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या व क्रुणाल पांड्या को मौका दिया जा सकता है। टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर व नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्रा चहल में किसी एक को प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है। इन दोनों में से चहल की संभावना ज्यादा नजर आ रही है। 

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com